A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast: यूपी के इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, जानें आपके शहर का मौसम

IMD Weather Forecast: यूपी के इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, जानें आपके शहर का मौसम

मौसम विभाग की मानें तो केरल, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड समेत कुछ राज्यों में आज बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी यूपी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

IMD Weather Forecast Orange and Yellow alert issued in these districts of UP delhi ncr weather forec- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी के इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

IMD Weather Forecast: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों व हिस्सों में बीते कल यानी 30 मार्च को तेज बारिश और हवाएं देखने को मिलीं। यहां हुई बारिश के कारण तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है। जबकि 3 अप्रैल तक ऐसे ही बारिश के साथ तेज हवा चलने का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग की मानें तो केरल, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड समेत कुछ राज्यों में आज बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी यूपी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना को लेकर चेतावनी जारी की गई है। 

यूपी में ऑरेज और येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के कोटपूतली, अलवर, नदबई, भरतपुर समेत कुछ स्थानों  पर अगले 2 घंटे तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, भिवानी, रेवाड़ी, पलवल में भी बारिश की संभावना है। वहीं विभाग ने जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब में बारिश होने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग द्वारा 31 मार्च से 1 अप्रैल के लिए तेज बारिश की संभावना के मद्देनजर यूपी के 27 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यूपी के इन जिलों में अलर्ट जारी करते हुए बताया बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है। 

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगर मौसम की बात करें तो यहां आज के दिन न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश व ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। वहीं लखनऊ में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है। गाजियाबाद में आज भी बारिश देखने को मिल सकती है। गाजियाबाद में ऐसा मौसम 1 अप्रैल तक बना रहेगा। 

Latest India News