A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast today: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों का हाल

IMD Weather Forecast today: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों का हाल

दिल्ली-एनसीआर शीतलहर की चपेट में हैं। यहां लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं। इस बीच दिल्ली में बारिश की भी संभावना जताई गई है। वहीं यूपी और बिहार में भी शीतलहर की मार देखने को मिल रही है। बता दें कि यूपी में भी बारिश देखने को मिल रही है।

IMD Weather Forecast today delhi weather forecast today up weather news bihar ka mausam- India TV Hindi Image Source : PTI शीतलहर की चपेट में दिल्ली-एनसीआर

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बीते कुछ दिनों से सूरज निकलने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। सुबह और रात के वक्त तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं दिन के समय भी शीतलहर की चपेट में पूरी दिल्ली-एनसीआर है। इस कारण लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है। शनिवार को भी दिल्ली-एनसीआर में इससे राहत मिलने की संभावना नहीं है। वहीं रविवार से शीतलहर में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में बारिश की भी संभावना जताई गई है। बता दें कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। 

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में भी शीतलहर की मार देखने को मिल रही है। लोगों को ठिठुरन भर्दी सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की सुबह से ही मौसम का मिजाज देखने को मिल रहा है। सुबह हुई बूंदाबांदी के कारण भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। हालांकि ठिठुरन में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। इस कारण लोग रजाई में दुबके पड़े हैं। बता दें कि यूपी में बादलों की आवाजाही पूरे दिन जारी रही। मौसम विभाग के मुताबिक 6 जनवरी को पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। वहीं पश्चिमी यूपी में इस दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 

बिहार का मौसम

नए साल के बाद से ही बिहार में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। पिछले कई दिनों से कुहासा और बारिश का दौर जारी है। इस कारण बिहार के मौसम में तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। बता दें कि अगले सप्ताह भी ठंड में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। साथ ही घना कोहरा भी देखने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक अगले पांच दिनों के दौरान ठंडी में बढ़ोत्तरी होने वाली है। अगले 48 घंटों के दौरान मौसम में कुछ खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। हालांकि 3 दिनों के बाद तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल सकती है। 

Latest India News