A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Forecast Today: दिल्लीवालों को फिर बारिश को मिलेगा मजा, जाने यूपी में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today: दिल्लीवालों को फिर बारिश को मिलेगा मजा, जाने यूपी में कैसा रहेगा मौसम

30 मार्च का दिन गर्म रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने की संभावना है। इस दौरान शाम के समय में मौसम में बदलाव हगोगा और 31 मार्च को फिर से बारिश देखने को मिल सकती है।

IMD Weather Forecast Today Delhiites will enjoy rainfall again weather Forecast for UP- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्लीवालों को फिर बारिश को मिलेगा मजा

Weather Forecast Today: मार्च महीने की शुरुआत में जहां गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार था। वहीं मार्च के दूसरे सप्ताह के बाद हुई बारिश ने गर्मी के असर को कुछ कम कर दिया। दूसरे सप्ताह के बाद राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश देखने को मिली। वहीं इस कारण मौसम सुहाना बना रहा व हवा में ठंड घुली मिली देखने को मिली। इसके बाद तापमान में फिर एक बार वृद्धि देखने को मिली। लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग ने अनुमान लगाते हुए संभावना जताई है कि मार्च के अंतिम दिनों में राजधानी दिल्ली समेत कई स्थानों पर एक बार फिर बारिश देखने को मिल सकती है। 

दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार के दिन दिल्ली के आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। इस दौरान यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं 29 मार्च के दिन अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। 30 मार्च का दिन गर्म रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने की संभावना है। इस दौरान शाम के समय में मौसम में बदलाव हगोगा और 31 मार्च को फिर से बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगे। वहीं 1 अप्रैल और 2 अप्रैल को मौसम साफ हो जाएगा। इस दौरान तापमान अधिकतम 30 या 31 डिग्री से लेकर न्यूनतम 17 डिग्री के बीच बना रहेगा। 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

स्काईमेट के मुताबिक 30 मार्च और एक अप्रैल के बीच दिल्ली एनसीआर में बारिश और गरज देखने को मिलेगी। वहीं बाहरी इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश में मंगलवार के दिन मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी इलाकों में हल्की तेज हवाएं चलेंगी। वहीं पूरे दिन मौसम साफ रहेगा। वहीं इस सप्ताह के अंत तक यूपी में गर्मी बढ़ने की संभावना जताई गई है। वहीं नोएडा में मंगलवार के दिन मौसम साफ रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने की संभावना है। 

Latest India News