A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast Today: दिल्ली में ठिठुरन भरी ठंड से लोग परेशान, जानें यूपी और बिहार का मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली में ठिठुरन भरी ठंड से लोग परेशान, जानें यूपी और बिहार का मौसम

उत्तर भारत इन दिनों शीतलहर की चपेट में है। दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। शीतलहर के कारण यहां लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है। साथ ही यूपी और बिहार के मौसम का भी कुछ ऐसा ही हाल है।

IMD Weather Forecast today up weather news bihar ka mausam delhi ncr weather forecast- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में भीषण शीतलहर का प्रकोप जारी

IMD Weather Forecast today: राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है। शीतलहर अपने चरम पर आ चुका है। सुबह और रात के वक्त इसका असर और ज्यादा देखने को मिल रहा है। गुरुवार को दिन के वक्त धूप निकली थी। हालांकि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है और शाम के वक्त तीखी सर्दी का एहसास भी होगा। बता दें कि पहाड़ों में कम बर्फबारी के कारण सर्दियों का सीजन इस बार देर तक खिंचने की संभावना नहीं दिख रही है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर का आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं दोपहर के बाद आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंच सकता है।

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। राज्य भीषण शीतलहर की चपेट में हैं। ऐसे में लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है। दोपहर की तुलना में रात के वक्त ज्यादा ठंड देखन को मिल रही है। इस कारण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम हो गई है। मौसम विभाग की मानें तो 12 जनवरी को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं कई जिलों में घने कोहरे को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। बता दें कि शुक्रवार को तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। शुक्रवार को लखनऊ में बादलों की आवाजाही भी देखने को मिलेगी। साथ ही न्यूनतम तापमान 6-7 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। साथ ही राज्य में कोहरे का असर भी देखने को मिलेगा।

बिहार का मौसम

बिहार के मौसम में भी खूब बदलाव देखने को मिल रहा है। 12 जनवरी से मकर संक्रांति तक कोल्ड डे यानी शीत लहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान बर्फीली पछुआ एंव उत्तर-पछुआ हवाएं चलेंगी। साथ ही तापमान में गिरावट की संभावना जताई गई है। बिहार के लोगों को सलाह दी गई है कि मकर संक्रांति के दौरान कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहें। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा मिी जानकारी के मुताबिक आज सुबह से ही बिहार के उत्तरी भाग में घना कोहरा देखने को मिल हा है। बता दें कि यहां शीतलहर को ध्यान में रखते हुए बुजुर्गों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है। 

Latest India News