A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Update: दिल्ली से बिहार तक ठंड से कांपे लोग, जानें कैसा रहेगा बुधवार का मौसम

IMD Weather Update: दिल्ली से बिहार तक ठंड से कांपे लोग, जानें कैसा रहेगा बुधवार का मौसम

उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में इस वक्त भयानक सर्दी पड़ रही है। ठंड के साथ ही शीतलहर ने लोगों की हालत खराब कर दी है।

IMD Weather Update- India TV Hindi Image Source : PTI IMD Weather Update

IMD Weather Update: दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड के कारण लोगों की हालत खराब हो रही है। ज्यादातर राज्यों में इस वक्त भयानक सर्दी पड़ रही है और लोग जगह-जगह पर अलाव जलाकर बैठे देखे जा रहे हैं। लगभग सभी राज्यों में शीतलहर भी देखने को मिल रही है। कोहरे के कारण ट्रेनों के लेट होना लगातार जारी है। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग के मुताबिक, देश के विभिन्न इलाकों में बुधवार को क्या रहेगा मौसम का हाल।

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

दिल्ली में कंपाएगी ठंड

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बारिश का पूर्वानुमान था लेकिन पूरे दिन कोल्ड डे की स्थिति बनी रही। यहां के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर रखा है। मंगलवार को यहां अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे चला गया था।  मौसम विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा। आज यहां का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

क्या है यूपी का हाल?

बीते दिन राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में बारिश के कारण पारा लुढ़का है। आने वाले दो से तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश के लखनऊ समेत समेत 40 से अधिक जिलों में तापमान में 2 से तीन डिग्री की गिरावट की उम्मीद है। राज्य के कई जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रहने की भी उम्मीद है। 

पटना में कैसे रहेगा मौसम?

पटना समेत बिहार के विभिन्न जिलों में आगामी 2-3 दिनों के भीतर  शीत लहर जैसे हालात बनने की उम्मीद की जा रही है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही राज्य में ठंड में काफी बढ़ोतरी की संभावना है। पछुआ हवाएं भी चलने की संभावना है जिससे सुबह और शाम ठंड बढ़ेगी। इस दौरान कोहरा भी छाए रहने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें- अंडमान में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर पैमाने पर मापी गई इतनी तीव्रता

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में की नए पदाधिकारियों की घोषणा, देखें लिस्ट

Latest India News