A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Update: बारिश लाएगी दिल्ली और यूपी में कड़ाके की ठंड, जानें अन्य राज्यों का हाल

IMD Weather Update: बारिश लाएगी दिल्ली और यूपी में कड़ाके की ठंड, जानें अन्य राज्यों का हाल

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बीते दो दिनों से रुक-रुक के बारिश हो रही है। इस बारिश ने क्षेत्र का तापमान गिरा दिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। आइए जानते हैं बुधवार का मौसम अपडेट।

IMD Weather Update- India TV Hindi Image Source : PTI IMD Weather Update

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के लोगों को सोमवार से ही हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। हल्की बारिश के कारण आसमान साफ हुआ है और AQI स्तर में भी सुधार हुआ है। इसके अलावा यूपी में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को को कैसा रहेगा देश के विभिन्न राज्यों में मौसम का हाल? आइए जानते हैं। 

दिल्ली एनसीआर का अपडेट

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बीते दो दिनों से रुक-रुक के बारिश हो रही है। इस बारिश ने क्षेत्र का तापमान गिरा दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों तक मौसम का यही हाल देखने को मिल सकता है। 4 दिसंबर तक सुबह के समय धुंध रह सकती है और दिन में ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 4 दिसंबर तक क्षेत्र का तापमान अधिकतम 25 डिग्री और न्यूनतम 9 डिग्री तक जा सकता है। 

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

यूपी में हल्की बारिश के आसार

मंगलवार के दिन उत्तर प्रदेश में कोहरा देखने को मिला और दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी खिली। मौसम विभाग के मुताबिक, 29 नवंबर की रात से राज्य में बारिश के अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी। राज्य के पश्चिमी भाग में 30 नवंबर और दक्षिणी भाग में 2 दिसंबर तक बूंदाबांदी के साथ ही छिटपुट बारिश हो सकती है। इस बारिश के साथ ही राज्य में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है। 

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश

ठंड आने के बावजूद भी मध्य प्रदेश में कई जिलों में बारिश हो रही है। मंगलवार को राज्य के भोपाल, सिवनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर समेत कई जिलों बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो 1 दिसंबर तक बारिश, तूफान, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की घटनाएं होती रहेंगी। इस दौरान बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा में भारी बारिश का अनुमान है। 

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution: अब भी बेहद खराब श्रेणी में दिल्ली एनसीआर की हवा, जानें आज क्या है AQI का स्तर

ये भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Rescue: ये हैं टनल से निकाले गए उन 41 मजदूरों के नाम, जो जिंदगी की ​जंग जीतकर लौटे

 

Latest India News