A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Winter Update: कश्मीर में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जानें दिल्ली-यूपी के मौसम का पूरा हाल

IMD Winter Update: कश्मीर में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जानें दिल्ली-यूपी के मौसम का पूरा हाल

देश के मैदानी इलाकों में धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो पारा अभी और नीचे जाएगा। कश्मीर में शीतलहर में कुछ राहत मिली है लेकिन पारा अभी भी शून्य से नीचे बना हुआ है।

Kashmir Cold- India TV Hindi Image Source : PTI Kashmir Cold

IMD Winter Update: देश के मैदानी इलाकों में धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो पारा अभी और नीचे जाएगा। कश्मीर में शीतलहर में कुछ राहत मिली है लेकिन पारा अभी भी शून्य से नीचे बना हुआ है। IMD के मुताबिक जम्मू और श्रीनगर में आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा और दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। जम्मू में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 24 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। श्रीनगर में तापमान -3 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। यहां सप्ताह के आखिर में हल्की बारिश होने की संभावना हैं। वहीं, लेह में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। तापमान -9 और 5 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

दिल्ली-मुंबई में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है। तापमान न्यूनतम 8 डिग्री और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं, यहां की हवा अब भी बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को औसतन AQI 343 दर्ज किया गया। वहीं, मुंबई की बात करें तो यहां मुख्य रूप से आसमान साफ ​​रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 33 डिग्री के आसपास रहेगा।

कोलकाता-चेन्नई में कैसा रहेगा मौसम?
कोलकाता में मुख्य रूप से आसमान साफ ​​रहेगा। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 27 डिग्री के आसपास रहेगा। चेन्नई में आमतौर पर बादल छाए रहने और मध्यम बारिश की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 30 डिग्री के आसपास रहेगा।

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहेगा। वहीं, लखनऊ में भी हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा कल शाम को गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्टेशन पर AQI 239 दर्ज किया गया जो कि खराब श्रेणी में आता है।

दक्षिण में कैसा रहेगा मौसम?
दक्षिण में, हैदराबाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और धुंध छाई रहेगी। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 31 डिग्री के आसपास रहेगा। बेंगलुरु में सुबह कोहरा या धुंध थी और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। तापमान 18 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। तिरुवनंतपुरम में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। तापमान 24 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Latest India News