A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना की मार ने बढ़ाई होटल मालिकों की चिंता, नज़र आ रहा है बुकिंग पर असर

कोरोना की मार ने बढ़ाई होटल मालिकों की चिंता, नज़र आ रहा है बुकिंग पर असर

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने होटल मालिकों की चिंता भी बढ़ा दी है। 

कोरोना की मार झेल रहे होटल मालिक- India TV Hindi Image Source : PTI कोरोना की मार झेल रहे होटल मालिक

Highlights

  • होटल मालिकों ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की
  • दिल्ली में जिम, स्पा और एंटरटेनमेंट पार्कों को किया बंद
  • DDMA की बैठक में लिया गया येलो अलर्ट लागू करने का फैसला

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना का असर हर व्यवसाय पर देखने को मिल रहा है। अब होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी इस पर चिंता जाहिर की है। होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने नए साल के लिए अपने अनुमान में कहा है कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के डर से कारोबारी यात्राओं में कमी के चलते जनवरी-मार्च के दौरान बुकिंग प्रभावित हो सकती है। 

होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव एम पी बेजबरुआ ने कहा, ‘इस समय ओमिक्रॉन के डर के कारण कारोबारी यात्रियों के बीच धारणा कमजोर है और इससे जनवरी-मार्च 2022 तिमाही के दौरान बुकिंग पर असर पड़ सकता है।’ उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 भारत में होटल उद्योग के लिए उम्मीद और कुछ हद तक सुधार का वर्ष रहा है। बेजबरुआ ने कहा, ‘एक तेज टीकाकरण अभियान के साथ स्थानीय प्रतिबंधों में ढील देने और होटलों द्वारा सुरक्षा तथा स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए सख्त प्रोटोकॉल लागू करने से यात्रियों को बड़ी राहत और आत्मविश्वास मिली है।’

बता दें, दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए येलो अलर्ट लागू किया गया है। इसमें स्कूल और कांलेज बंद रहेंगे, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हाल तत्काल प्रभाव से बंद रहेंगे, स्पा, जिम और एंटरटेनमेंट पार्क बंद रहेंगे, सांस्कृतिक और खेल एक्टिविटी पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। शादी एवं अंतिम संस्कार में 20 लोगों को ही आने की इजाजत होगी। 

दिल्ली सरकार के द्वारा येलो अलर्ट लागू करने के बाद आज DDMA और उपराज्यपाल अनिल बैजल की मीटिंग हुई थी। इस बैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना की रफ्तार को देखते हुए जो पाबंदियां लगाई गई थीं, फिलहाल वो जारी रहेंगी। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग को कोरोना से निपटने की तैयारी करने के भी निर्देश दे दिए गए हैं। होम आइसोलेशन स्ट्रेटेजी के अलावा दिल्ली के अस्पतालों में बेड की मौजूदा स्थिति का भी ध्यान रखने के लिए कहा गया है।

Latest India News