A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Human Trafficking: मानव तस्करी को रोकने के लिए भारत-नेपाल का अहम फैसला, दोनों देश करेंगे सूचनाओं को शेयर

Human Trafficking: मानव तस्करी को रोकने के लिए भारत-नेपाल का अहम फैसला, दोनों देश करेंगे सूचनाओं को शेयर

Human Trafficking: उत्तराखंड के चंपावत जिले से सटी भारत-नेपाल सीमा के जरिए होने वाली मानव तस्करी को रोकने के लिए दोनों देश सूचनाओं को शेयर करेंगे।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • मानव तस्करी को रोकने के लिए दोनों देश सूचनाओं को शेयर करेंगे
  • बॉर्डर पर होने वाली गतिविधियों को लेकर दोनों देश सतर्कता बरतेंगे

Human Trafficking: उत्तराखंड के चंपावत जिले से सटी भारत-नेपाल सीमा के जरिए होने वाली मानव तस्करी को रोकने के लिए दोनों देश सूचनाओं को शेयर करेंगे। इसके लिए दोनों देशों के अधिकारियों में आपसी सहमति बन गई है। अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी विरोधी दिवस के मौके पर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बनबसा के शारदा बैराज में एक गोष्ठी हुई। इसमें तय किया गया कि सीमा क्षेत्र पर होने वाली गतिविधियों को लेकर दोनों देश सतर्कता बरतेंगे और मानव तस्करी से संबंधित सूचनाओं को आपस में शेयर करेंगे। 

‘नो मेंस लैंड’ में एक रैली भी निकाली गई

इस मौके पर बैराज से लेकर सीमा पिलर संख्या सात तक ‘नो मेंस लैंड’ में एक रैली भी निकाली गई। इस दौरान भारत की ओर से थाना बनबसा के तहत मानव तस्करी निरोधक यूनिट के प्रभारी निरीक्षक शांति कुमार गंगवार के नेतृत्व में सीमा सशस्त्र बल (SSB) के अधिकारी मौजूद रहे। वहीं नेपाल की ओर से शांति पुनर्स्थापना दल के महेंद्रनगर प्रभारी संजीत सिंह की अगुवाई में नेपाल प्रहरी दल, सशस्त्र बल और स्वयं सेवा संस्था के लोग मौजूद रहे। 

 

 

Latest India News