A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरिद्वार: नदी में फंसी भारत-नेपाल मैत्री बस, पुल क्षतिग्रस्त होने की वजह से रपटे से निकलने की थी कोशिश

हरिद्वार: नदी में फंसी भारत-नेपाल मैत्री बस, पुल क्षतिग्रस्त होने की वजह से रपटे से निकलने की थी कोशिश

हरिद्वार जा रही भारत-नेपाल मैत्री बस श्यापुर इलाके में चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास कोटावली नदी में फंस गई। इस बस में 53 यात्री सवार थे जिसके बाद सभी को रस्सी के सहारे निकाला गया।

india-nepal bus- India TV Hindi Image Source : ANI भारत-नेपाल मैत्री बस फंसी

नेपाल से हरिद्वार आ रही बस उत्तराखंड के हरिद्वार में बिजनौर बॉर्डर पर फंस गई। दरअसल हरिद्वार समेत पूरे उत्तराखंड में इस वक्त भारी बारिश का दौर जारी है। उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार कोटद्वार और टिहरी में भारी बारिश से नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। इसी क्रम में कोटावली नदी का जलस्तर भी अचानक बढ़ गया। जिसके बाद यहां से गुजर रही भारत-नेपाल मैत्री बस श्यापुर इलाके में चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास कोटावली नदी में फंस गई। नदी में पानी का तेज बहाव होने के कारण बस में सवार 53 यात्री फंसे रह गए। 

पुल के पिलर पर चढ़े थे घबराए यात्री
श्यामपुर थाना इंचार्ज विनोद थपलियाल ने बताया, "बस के फंसने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची और सभी यात्रियों का बचाया। एसडीआरएफ टीम बस को बाहर निकालेगी।" नदी में पानी का बहाव तेज होने और चारों तरफ पानी भरने के कारण यात्री बुरी तरह घबरा गए थे। कई यात्री तो जान बचाने के लिए नदी पर बने पुल के पिलर पर चढ़ गए थे। 

यात्रियों के रेस्क्यू का वीडियो आया सामने
जानकारी मिली है कि कोटावली नदी में फंसी बस नेपालगंज रुपेड़िया से हरिद्वार आ रही थी। लेकिन कल से लगातार हो रही तेज बारिश के कारण कोटावली नदी में बेहिसाब पानी आ गया था। बताया जा रहा है कि इस बस में अधिकांश नेपाली मूल के नागरिक सवार थे। हरिद्वार-बिजनौर बॉर्डर के पास ये बस आकर फंस गई। वहीं इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें यात्रियों को रस्सी के सहारे रेस्क्यू करते हुए दिखाया जा रहा है।

क्षतिग्रस्त है पुल, रपटे सा जा रही थी बस
ये भी बताया जा रहा है कि हरिद्वार-बिजनौर बॉर्डर पर स्थित कोटावाली नदी का पुल क्षतिग्रस्त है। इसलिए यहां बड़े वाहनों को निकलने के लिए एक रपटा बनाया गया है। ये बस आज सुबह इसी रपटे से निकल रही थी, लेकिन कोटावली नदी का पानी अचानक बढ़ गया और बस फंस गई। बता दें कि कुछ दिन पहले ही एक और बस इसी नदी में फंस गई थी और उसमें भी नेपाल के ही यात्री सवार थे। 

ये भी पढ़ें-

'निकम्मा, नकारा, गद्दार...', गहलोत की तीखी बयानबाजी पर अब पायलट ने दिया ऐसा जवाब

आसमान में डरावना घटनाक्रम, अचानक 28 हजार फीट नीचे आया विमान, यात्रियों में घबराहट, और फिर...
 

Latest India News