A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'स्वामी रामदेव ने देश की वैदिक परंपरा को पुनर्जीवित किया', पतंजलि के दीक्षांत समारोह में बोले गृहमंत्री अमित शाह

'स्वामी रामदेव ने देश की वैदिक परंपरा को पुनर्जीवित किया', पतंजलि के दीक्षांत समारोह में बोले गृहमंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि स्वामी रामदेव ने देश की वैदिक परंपरा को पुनर्जीवित किया। उन्होंने कहा कि स्वामी रामदेव विदेशी एमएनसी से लड़ने वाले पुरोधा हैं। दीक्षांत समारोह में शाह ने कहा कि स्वामी रामदेव ने योग और आयुर्वेद की दिशा में अनूठे काम किए हैं।

Amit shah- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Amit shah

Haridwar: पतंजलि यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है। इस मौके पर स्वामी रामदेव और गृहमंत्रीने संबोधित किया। स्वामी रामदेव ने कहा कि आज भारत के पास अपनी शिक्षा नीति है। सावरकर के सपनों का भारत बन रहा है। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पतंजलि देश के पुनर्निमाण का काम कर रहा है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि स्वामी रामदेव ने देश की वैदिक परंपरा को पुनर्जीवित किया। उन्होंने कहा कि स्वामी रामदेव विदेशी एमएनसी से लड़ने वाले पुरोधा हैं। दीक्षांत समारोह में शाह ने कहा कि स्वामी रामदेव ने योग और आयुर्वेद की दिशा में अनूठे काम किए हैं।  पतंजलि से नई प्रेरणा और एनर्जी लेकर मैं जाता हूं। उन्होंने कहा भारत की वैदिक संस्कृति का पुनः उत्थान करने में स्वामी रामदेव और पतंजलि योगपीठ का बड़ा योगदान है। उन्होंन आयुर्वेद धर्म पर स्वामी बालकृष्ण और स्वामी रामदेव के प्रयासों को सराहा। 

पीएम मोदी ने उद्योग, अर्थतंत्र, शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाने में नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में कार्य हुए हैं। परतंत्र काल में विदेशों में ले गई चोरी की मूर्तियों को वापस लाकर उसी जग पुनः प्रतिष्ठापित करने का काम पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के उर्जा केंद्रों को फिर से उर्जावान बनाने का काम पीएम मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट का ऑर्डर आते ही पीएम मोदी ने भूमिपूजन किया। मैं विश्वास दिलाता हूं कि अगली रामनवमी पर रामलला भव्य मंदिर में होंगे।

ये पीएम मोदी ही हैं जिन्होंने सरदार पटेल की स्टेच्यू बनाकर उन्हें सच्चा मान दिया है। डॉक्टर बीआर आंबेडकर की विरासत को भी संभाला। अंडमान निकोबार के सभी द्व्ीपों को सभी शहीदों का नाम देने का महती कार्य भी पीएम मोदीजी ने किया है। राजपथ को कर्तव्यपथ का नाम दिया और अपने कर्तव्य बोध का इजहार किया। पीएम मोदी ने 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का लक्ष्य रखा है। इस पर आगे भी बढ़े हैं। 11वें नंबर से भारत आगे बढ़कर पीएम मोदी के नेतृत्व में 5वीं सबसे बड़ी इकोनॉमी बनकर उभरकर आया है। मैं स्वामी रामदेव, बालकृष्ण और उनके विशाल पतंजलि परिवार को शुभकामनाएं अर्पित करता हूं। 

जब स्वामी रामदेव ने अमित शाह के लिए कही ये बात

स्वामी रामदेव ने इस कार्यक्रम में खुलासा किया कि योग की ही वजह से गृह मंत्री अमित शाह ने 30 किलो वजन कम किया है। उन्होंने बताया कि अमित शाह अपनी पोती को  वेद, उपनिषद गीता पढ़ाते हैं। अमित शाह के रोम रोम में सनातन बसा हुआ है। 

Latest India News