A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल, गोवा, ओडिशा, उत्तराखंड और केंद्रशासित प्रदेशों में कैसी रहेगी तस्वीर? देखिए INDIA TV-CNX Opinion Poll के आंकड़े

केरल, गोवा, ओडिशा, उत्तराखंड और केंद्रशासित प्रदेशों में कैसी रहेगी तस्वीर? देखिए INDIA TV-CNX Opinion Poll के आंकड़े

INDIA TV-CNX Opinion Poll: अगर अभी लोकसभा चुनाव कराए गए तो केरल, गोवा, ओडिशा और केंद्र शासित प्रदेश (पुद्दुचेरी, चंडीगढ़, दादरा नगर हवेली, अंडमान निकोबार, लक्षद्वीप) में किस दल को कितनी सीटें मिलेंगी, इसका आकलन INDIA TV-CNX Opinion Poll में सामने आया है।

INDIA TV-CNX Opinion Poll - India TV Hindi Image Source : INDIA TV INDIA TV-CNX Opinion Poll

INDIA TV-CNX Opinion Poll : अगर अभी लोकसभा के चुनाव कराए गए तो केरल, गोवा, ओडिशा और केंद्रशासित प्रदेश (पुद्दुचेरी, चंडीगढ़, दादरा नगर हवेली, अंडमान निकोबार, लक्षद्वीप) में विभिन्न दलों के बीच सीटों की स्थिति क्या रहेगी? India TV-CNX Opinion poll में इसका जवाब तलाशने की कोशिश की गई है। इस ओपिनियन पोल के आंकड़ों के मुताबिक ओडिशा में लोकसभा की 21 सीटों में से 13 सीटें नवीन पटनायक की बीजेडी के खाते में जाने का अनुमान वहीं बाकी की 8 सीटों पर बीजेपी जीत हासिल कर सकती है। केरल में लोकसभा की 20 सीटें हैं और यहां पर UDF के खाते में 14 सीटें जा सकती हैं। वहीं उत्तराखंड की सभी 5 सीटें बीजेपी को मिल सकती हैं।

ओडिशा  (कुल 21 सीट )

BJP- 8

BJD -13

वोट प्रतिशत

BJP-41%

BJD- 45%

कांग्रेस-11%

अन्य- 3%

केरल  (कुल 20 सीट )

LDF-6

UDF-14

NDA-0

वोट प्रतिशत

LDF-41%

UDF-47%

NDA-11%

अन्य- 1%

उत्तराखंड (कुल-5 सीटें) 
BJP -5
कांग्रेस-0

वोट प्रतिशत
BJP-59%
कांग्रेस-39%

केंद्र शासित प्रदेश (पुद्दुचेरी, चंडीगढ़, दादरा नगर हवेली, अंडमान निकोबार, लक्षद्वीप) की 6 सीटों में से बीजेपी को 4 और कांग्रेस को 2 सीटें मिलने का अनुमान है।

Latest India News