A
Hindi News भारत राष्ट्रीय India Tv Poll: क्या BJP को राजस्थान में CM पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए? जानें जनता की राय

India Tv Poll: क्या BJP को राजस्थान में CM पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए? जानें जनता की राय

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लगातार बैठकें की जा रही हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता बुधवार को राजस्थान पहुंचे जहां चुनावी रणनीति समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

India Tv Poll: इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। कांग्रेस के पास सीएम गहलोत के रूप में चुनावी चेहरा है तो वहीं, भाजपा बिना किसी सीएम फेस के ही चुनाव में उतरने की तैयारी में है। ऐसे में India Tv ने एक पोल किया कि क्या BJP को राजस्थान में CM पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए? आइए जानते हैं क्या है इस पर जनता की राय।

क्या बोली जनता?
राजस्थान चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के सीएम फेस से जुड़े सवाल पर India Tv के पोल पर लोगों ने जमकर वोटिंग की है। इस पोल पर कुल 5471 लोगों ने अपना मत साझा किया है। पोल के नतीजों की बात करें तो 53 फीसदी लोगों का मानना है कि बीजेपी को राजस्थान में CM पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए। जबकि 44 फीसदी लोगों का मानना है कि बीजेपी को राजस्थान चुनाव के लिए CM पद का उम्मीदवार नहीं घोषित करना चाहिए। वहीं, 3 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते में जवाब दिया है।

Image Source : India TvIndia Tv Poll

क्यों हो रहा सवाल?
दरअसल, भाजपा इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना व छत्तीसगढ़ के चुनाव में किसी सीएम फेस के बजाय सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। मध्य प्रदेश में कई सांसदों व केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव का टिकट देकर पार्टी ने साफ संदेश दे दिया है कि चुनाव किसी एक चेहरे के भरोसे नहीं लड़ा जाएगा। 

शाह -नड्डा की मैराथन बैठक
राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को जयपुर में स्थानीय नेताओं के साथ ताबड़तोड़ बैठकें की हैं।  बैठक में इस बात का आकलन किया गया कि किन निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी कमजोर है। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में स्पष्ट संदेश दिया गया कि पार्टी संगठन ही सर्वोपरि है और चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। जेपी नड्डा, अमित शाह व बीएल संतोष आज जयपुर में संघ नेताओं के साथ भी बैठक कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- कौन हैं IPS राकेश बलवाल, जिन्हें दी गई मणिपुर को संभालने की जिम्मेदारी? पुलवामा जांच में भी निभा चुके भूमिका

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव पर एक्शन में बीजेपी, मैराथन बैठक में शाह-नड्डा का संदेश- संगठन ही सर्वोपरि

Latest India News