A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंडिया टीवी पोल: क्या नीतीश कुमार को भारी दबाव के कारण अपने शर्मनाक बयान पर माफी मांगने को मजबूर होना पड़ा?

इंडिया टीवी पोल: क्या नीतीश कुमार को भारी दबाव के कारण अपने शर्मनाक बयान पर माफी मांगने को मजबूर होना पड़ा?

इंडिया टीवी के सवाल पर कि ‘क्या नीतीश कुमार को भारी दबाव के कारण अपने शर्मनाक बयान पर माफी मांगने को मजबूर होना पड़ा?’ जनता ने बेहद चौंकाने वाले जवाब दिए।

India Tv Poll- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी इंडिया टीवी पोल

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए महिला शिक्षा के महत्व पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी को बुधवार को वापस ले लिया। नीतीश ने कहा कि अगर उनकी किसी बात से किसी को कोई ठेस पहुंची है तो वह इसके लिए माफी मांगते है और खेद व्यक्त करते हैं। बता दें कि परिवार नियोजन के मुद्दे पर बोलते हुए नीतीश ने 'अशोभनीय टिप्पणियां' की थीं जिसके बाद विपक्ष उन पर हमलावर हो गया था। इसी मुद्दे पर इंडिया टीवी ने जनता से सवाल पूछा जिस पर बेहद चौंकाने वाले नतीजे आए।

जनता ने दिए बेहद चौंकाने वाले नतीजे

इंडिया टीवी ने अपने पोल में जनता से पूछा था कि ‘क्या नीतीश कुमार को भारी दबाव के कारण अपने शर्मनाक बयान पर माफी मांगने को मजबूर होना पड़ा?’ और ‘हां’, ‘नहीं’ या ‘कह नहीं सकते’ का विकल्प दिया था। इस सवाल पर 12176 लोगों ने अपनी राय रखी, जिनमें से 90 फीसदी का मानना था कि नीतीश की माफी भारी दबाव का नतीजा थी। वहीं, 7 फीसदी लोग ऐसे थे जो नीतीश की माफी को किसी प्रकार के दबाव से जोड़कर नहीं देख रहे थे। पोल में जवाब देने वाले 3 फीसदी लोग ऐसे भी थे जिन्होंने ‘कह नहीं सकते’ के विकल्प के साथ जाना ठीक समझा।

‘...तो मैं अपनी बात को वापस लेता हूं’

‘परिवार नियोजन’ पर दिए गए अपने बयान पर बवाल मचने के बाद बिहार विधानसभा परिसर में और बाद में सदन के भीतर नीतीश ने कहा,‘अगर मेरी किसी बात को लेकर तकलीफ हुई है तो मैं अपनी बात को वापस लेता हूं और मैं अपनी निंदा करता हूं तथा दुख प्रकट करता हूं। आपने कहा कि मुख्यमंत्री शर्म करें, मैं न सिर्फ शर्म कर रहा हूं, मैं इसके लिए दुख प्रकट कर रहा हूं। मैं इन सारी चीजों को वापस लेता हूं। आप लोगों को आदेश आया होगा कि मेरी निंदा करो तो मैं अपने उस शब्द को वापस लेता हूं और आप जो भी मेरी निंदा करें मैं आपका अभिनंदन करता हूं।'

Latest India News