A
Hindi News भारत राष्ट्रीय India TV Poll: सस्ते सिलेंडर का आगामी चुनावों में बीजेपी को मिलेगा फायदा? जानें क्या रहा जनता का जवाब

India TV Poll: सस्ते सिलेंडर का आगामी चुनावों में बीजेपी को मिलेगा फायदा? जानें क्या रहा जनता का जवाब

सरकार द्वारा गैस सिलेंडर सस्ता किए जाने पर इंडिया टीवी ने जनता की राय ली जिसमें कुछ चौंकाने वाले नतीजे हासिल हुए।

India TV Poll, India TV Poll Latest, BJP India TV Poll- India TV Hindi Image Source : FILE सरकार ने आम लोगों को महंगाई से राहत देते हुए घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में कटौती की है।

नई दिल्ली: सरकार ने मंगलवार को आम लोगों को महंगाई से राहत देते हुए घरों में इस्तेमाल वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये घटा दिये। इसके अलावा सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 75 लाख नये एलपीजी कनेक्शन भी देने का एलान किया है। सरकार के इस कदम को आम आदमी के लिए एक बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, आम आदमी सरकार के इस कदम को कैसे देख रहा है, क्या इसका सरकार को कोई चुनावी फायदा भी मिलेगा, इस पर इंडिया टीवी ने पोल में जनता की राय ली।

जनता के जवाब ने चौंकाया
हमने जनता से पूछा था कि 'घरेलू सिलेंडर 200 रुपये सस्ता, आगामी चुनावों में भाजपा को मिलेगा इसका डायरेक्ट फायदा?' और जवाब के लिए 'हां', 'नहीं' और 'कह नहीं सकते' के विकल्प दिए थे। इस पोल में कुल मिलाकर 12137 लोगों ने हिस्सा लिया और चौंकाने वाले जवाब दिए। इनमें से 73 फीसदी लोगों का मानना था कि बीजेपी को गैस सिलेंडर सस्ते करने का आगामी चुनावों में फायदा मिलेगा। पोल में हिस्सा लेने वाले 23 फीसदी लोगों का मानना था कि बीजेपी को इस कदम से चुनावों में कोई फायदा नहीं होगा, जबकि 4 फीसदी ने 'कह नहीं सकते' का विकल्प चुना था।

Image Source : Fileपोल में हिस्सा लेने वाले अधिकांश लोगों का मानना है कि सरकार को इस कदम से फायदा मिलेगा।

विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना
सरकार के इस फैसले को मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के सस्ता LPG सिलेंडर देने के वादे की काट और चुनाव तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्र सरकार की ओर से रसोई गैस की कीमतों में कटौती किया जाना कर्नाटक चुनावों में बीजेपी की हार और दो ‘बेहद सफल’ विपक्षी बैठकों का परिणाम है। पार्टी ने कहा कि लोगों को ऐसे और भी ‘उपहारों’ की उम्मीद करनी चाहिए क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘अपनी कुर्सी से चिपके रहने के लिए और ज्यादा बेचैन’ हो गए हैं।

Latest India News