A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लोकसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल करेगा वियतनाम और कंबोडिया का दौरा

लोकसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल करेगा वियतनाम और कंबोडिया का दौरा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल 19 से 21 अप्रैल के बीच वियतनाम के तीन दिवसीय दौरे पर रहेगा। वियतनाम की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, बिरला नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वुओंगदिन्ह ह्यू और वियतनाम के राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक से मुलाकात करेंगे।

Om Birla- India TV Hindi Image Source : PTI Lok Sabha Speaker Om Birla

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल वियतनाम और कंबोडिया के दौरे पर जा रहा है। इस दौरे के दौरान बिरला दोनों देशों के अपने समकक्षों के साथ बैठक कर द्विपक्षीय संसदीय संबंधों को और अधिक मजबूत करने पर चर्चा करेंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल 19 से 21 अप्रैल के बीच वियतनाम के तीन दिवसीय दौरे पर रहेगा। भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल में सांसद सी.पी. जोशी, रीति पाठक, राहुल रमेश शेवाले, रजनी पाटिल, हरनाथ सिंह यादव, मितेश रमेशभाई पटेल के अलावा लोक सभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह भी शामिल होंगे।

वियतनाम की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, बिरला नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वुओंगदिन्ह ह्यू और वियतनाम के राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक से मुलाकात करेंगे। बिरला हो ची मिन्ह समाधि पर भी श्रद्धांजलि देंगे और साथ ही हो ची मिन्ह सिटी के पार्टी सचिव न्ग्युएन वान नेन से भी मुलाकात करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष 21 अप्रैल को हो ची मिन्ह सिटी में एक समुदाय-व्यावसायिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

वियतनाम की यात्रा के बाद, 22 अप्रैल को भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में 4 दिवसीय दौरे पर कंबोडिया के लिए रवाना हो जाएगा। कंबोडिया के दौरे पर जाने वाले संसदीय प्रतिनिधिमंडल में सांसद रवनीत सिंह, सरोज पांडे, लॉकेट चटर्जी, शर्मिष्ठा कुमारी सेठी, डॉ. शांतनु सेन और लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह शामिल होंगे।

कंबोडिया में 22 अप्रैल को नेशनल असेंबली पैलेस में नेशनल असेंबली के अध्यक्ष हेंग समरीन उनका स्वागत करेंगे। 22 से 25 अप्रैल के बीच चार दिवसीय यात्रा के दौरान, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला नेशनल असेंबली के अध्यक्ष हेंग समरीन और सीनेट के अध्यक्ष सई चुम से मुलाकात करेंगे।

बिरला और भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल के ता प्रोहम मंदिर, बेयोन मंदिर, बंटेय श्रेई मंदिर और अंगकोर वाट मंदिर भी जाने का कार्यक्रम है।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News