A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फ्लाइट में नहीं रुक रहे कांड, अमेरिका से दिल्ली आ रहे विमान में भारतीय ने सहयात्री पर किया पेशाब, लिया गया हिरासत में

फ्लाइट में नहीं रुक रहे कांड, अमेरिका से दिल्ली आ रहे विमान में भारतीय ने सहयात्री पर किया पेशाब, लिया गया हिरासत में

वहीं इससे पहले भी न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में पेशाब कांड हुआ था । तभी विमान के बिजनेस क्लास में सफर कर रहे नशे में धुत शंकर मिश्रा ने 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था।

 IGI Airport, Delhi, New York- India TV Hindi Image Source : FILE अमेरिकन एयरलाइन

नई दिल्ली: विमानों में कांड रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। कभी कोई यात्री किसी सहयात्री के ऊपर पेशाब कर रहा है तो कोई मारपीट कर देता है। कई बार यात्री विमान की एयर होस्टेस के साथ बदतमीजी पर उतारू हो जाते हैं। पिछले वर्ष एयर इंडिया में हुए पेशाब कांड के बाद इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। कंपनियां और जिम्मेदारी एजेंसियां ऐसे मामलों में एक्शन तो ले रही हैं लेकिन मामले रुक नहीं रहे हैं। अब सहयात्री पर पेशाब करने की घटना अमेरिका से दिल्ली आ रहे विमान में हुई है। 

अमरीकी एयरलाइन्स की फ्लाइट में हुआ कांड 

जानकारी के अनुसार यह घटना अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट AA 292 में हुई थी। रविवार रात करीब 9 बजे दिल्ली के अंतरराट्रीय हवाई अड्डे पर विमान के उतरते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने आरोपी शख्स को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि जिस वक़्त यह घटना हुई तब आरोपी शराब के नशे धुत था और उसने अपने सहयात्री पर पेशाब कर दी। विमान के IGI एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले ही एयरलाइंस ने मामले के बारे में दिल्ली एयरपोर्ट को सूचना दे दी थी। उसके बाद दोनों यात्रियों को पुलिस को सौंप दिया। 

नवंबर में भी इसी रूट की फ्लाइट पर हुआ था पेशाब कांड  

वहीं इससे पहले भी न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में पेशाब कांड हुआ था । तभी विमान के बिजनेस क्लास में सफर कर रहे नशे में धुत शंकर मिश्रा ने 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था। इस दौरान एयर इंडिया ने शंकर मिश्रा को विमान में बैठने पर चार महीने का प्रतिबंधित कर दिया था।  इससे पहले एअर इंडिया ने मिश्रा पर 30 दिनों का बैन लगाया था। आरोपी शंकर मिश्रा को 7 जनवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। 

Latest India News