A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एसेसमेंट टेस्ट में नहीं हुए पास, तो Infosys ने 600 लोगों को नौकरी से निकाला

एसेसमेंट टेस्ट में नहीं हुए पास, तो Infosys ने 600 लोगों को नौकरी से निकाला

अगस्त 2022 में कंपनी में शामिल हुए एक फ्रेशर ने बताया कि मैंने पिछले साल अगस्त महीने में इंफोसिस के लिए काम करना शुरू किया था। मुझे SAP-ABAP स्ट्रीम के लिए ट्रेनिंग दी गई थी। मेरी टीम के 150 में से मात्र 60 लोगों ने फ्रेशर एसेसमेंट टेस्ट पास किया।

Infosys fired 600 people for not passing the freshers assessment test- India TV Hindi Image Source : PTI इंफोसिस में हुई छंटनी

भारत की मशहूर आईटी दिग्गज कंपनी इंफोसिस से सैंकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर दी गई है। दरअसल इंफोसिस के इंटरनल फ्रेशर एसेसमेंट परीक्षा में असफल हुए कई कर्मचारियों को कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बिजनेस टुडे में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक कंपनी ने फ्रेशर्स के लिए एक एसेसमेंट टेस्ट का आयोजन किया था। इस एसेसमेंट टेस्ट को पास नहीं कर पाने वाले कर्मचारियों को कंपनी ने निकाल दिया है। गौरतलब है कि दुनियाभर में कंपनियों द्वारा आर्थिक मंदी के कारण हजारों लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है।

एसेसमेंट टेस्ट में केवल 60 लोग हुए पास

बिजनेस टुडे के मुताबिक- अगस्त 2022 में कंपनी में शामिल हुए एक फ्रेशर ने बताया कि मैंने पिछले साल अगस्त महीने में इंफोसिस के लिए काम करना शुरू किया था। मुझे SAP-ABAP स्ट्रीम के लिए ट्रेनिंग दी गई थी। मेरी टीम के 150 में से मात्र 60 लोगों ने फ्रेशर एसेसमेंट टेस्ट पास किया। वहीं परीक्षा में पास नहीं हो पाने वाले सभी लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया। 

600 लोगों की हुई छंटनी

जुलाई 2022 में 150 फ्रेशर्स की भर्तियां की गई थी। इसमें से 85 फेशर्स को टेस्ट में असफल होने के बाद निकाल दिया गया है। कंपनी द्वारा एसेसमेंट पास नहीं कर पाने वाले सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला जा चुका है। खबरों की माने तो करीब 600 लोगों को इंफोसिस से निकाल दिया गया है। दो सप्ताह पहले ही फ्रेशर एसेसमेंट परीक्षा में असफल होने को लेकर 208 फ्रेशर्स को निकाला गया है। वहीं पिछले महीने कुल मिलाकर लगभग 600 फ्रेशर्स को निकाल दिया गया है।

कई कंपनियों में हुई छंटनी

बता दें कि इंफोसिस में छंटनी की खबर ऐसे समय पर आई है जब दुनियाभर में मशहूर बड़ी कंपनियों द्वारा हजारों लोगों को निकाल दिया गया है। लोगों को अब भी नौकरी की इंतजार है। ऐसे में एक और छंटनी की खबर डराने वाली है। बता दें कि मेटा, ट्विटर, अमेजन समेत कई बड़ी कंपनियों में छंटनी की गई है।

Latest India News