A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर में आज से इंटरनेट पर बैन हटेगा, मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने किया ऐलान

मणिपुर में आज से इंटरनेट पर बैन हटेगा, मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने किया ऐलान

मणिपुर में आज से इनटरनेट पर बैन हट जाएगा। यह ऐलान खुद सूबे के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने किया है। 3 मई को जातीय हिंसा भड़कने के बाद इंटरनेट सेवाओं पर बैन लगा दिया गया था।

एन बीरेन सिंह, सीएम, मणिपुर- India TV Hindi Image Source : फाइल एन बीरेन सिंह, सीएम, मणिपुर

इंफाल: मणिपुर के लोगों से इंटरनेट बैन से होनेवाली परेशानी अब दूर हो जाएगी। मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने आज से राज्य में इंटरनेट पर बैन हटाने का ऐलान किया है। 3 मई को राज्य में जातीय हिंसा भड़कने के बाद इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए समय-समय पर इस प्रतिबंध को बढ़ाया जाता रहा। सभी वर्गों के लोगों और विभिन्न संगठनों की अपील पर मणिपुर हाई कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार ने पहले प्रतिबंध को आंशिक रूप से हटा दिया था। 

अफीम की खेती को नष्ट किया जाएगा-सीएम

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए मीडिया से कहा कि राज्य में अवैध अफीम की खेती को नष्ट करना जारी रहेगा। इस बीच, कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए सैकड़ों लोगों, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं, ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा मोइरांगथेम आनंद सिंह (45) की गिरफ्तारी के खिलाफ इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों के विभिन्न स्थानों पर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। पांच "ग्राम रक्षा स्वयंसेवकों" की गिरफ्तारी के खिलाफ कई नागरिक समाज संगठनों और स्थानीय क्लबों द्वारा 17 सितंबर से बड़े पैमाने पर आंदोलन के बाद, इंफाल में एक विशेष एनआईए अदालत ने शुक्रवार को उन सभी पांच लोगों को सशर्त जमानत दे दी, जिन्हें 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

पांच गिरफ्तार लोगों में से चार को रिहा किया

अधिकारियों ने कहा कि प्राधिकरण ने पांच में से चार को रिहा कर दिया और उन्हें उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया लेकिन सिंह को कुछ अन्य मामलों के लिए एनआईए द्वारा दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी उग्रवादी संगठन के प्रशिक्षित कैडर सिंह को आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली या मणिपुर के बाहर ले जाने की संभावना है।" इंफाल पुलिस स्टेशन के सामने रोते हुए सिंह की पत्नी ने कहा कि उन्हें पुलिस ने बताया कि उनके पति को 10 साल पुराने मामले में दोबारा गिरफ्तार किया गया है। (इनपुट-भाषा)

Latest India News