A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर में इंटरनेट सेवा पर लगाई गई रोक, 1 अक्टूबर की शाम तक जारी रहेंगे आदेश

मणिपुर में इंटरनेट सेवा पर लगाई गई रोक, 1 अक्टूबर की शाम तक जारी रहेंगे आदेश

प्रशासन ने एक बार फिर राज्य में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मोबाइल इंटरनेट सेवा को 5 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है। यह आदेश 1 अक्टूबर की शाम तक जारी रहेंगे।

मणिपुर में 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवा पर लगाई गई रोक- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मणिपुर में 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवा पर लगाई गई रोक

मणिपुर में आज यानी 26 सिंतबर की शाम 7:45 से तत्काल प्रभाव के साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है। प्रशासन का यह आदेश 5 दिनों तक लागू रहेगा। यानी 1 अक्टूबर 2023 की शाम 7:45 तक लोग इंटरनेट सेवा का उपयोग नहीं कर सकते हैं। प्रशासन ने एक आदेश जारी करते हुए बताया कि लोग मोबाइल इंटरनेट डेटा सेवा और VPN के माध्यम से भी इंटरनेट का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। 

आदेश में क्या लिखा है?

प्रशासन ने जो आदेश जारी किया है उसमें लिखा गया है कि, 'मणिपुर राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार दुष्प्रचार, झूठी अफवाहों और अन्य प्रकार की खबरों के प्रसार को अत्यंत संवेदनशीलता के साथ गंभीरता से ले रही है।'

आदेश में आगे लिखा गया है कि, टैबलेट, कंप्यूटर, मोबाइल जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से हिंसक गतिविधियों और बड़ी संख्या में MMS भेजने की वजह से आंदोलनकारियों और प्रदर्शनकारियों की भीड़ को बढ़ावा मिल सकता है, जिस कारण जीवन या फिर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान हो सकता है।

 

मणिपुर में क्या है स्थिति?

आपको बता दें कि करीब 5 महीने बाद इंटरनेट सेवा बहाल होने पर 2 छात्रों के शवों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद हंगामा मच गया। राजधानी इंफाल में सैकड़ों छात्र न्याय की मांग करते हुए सड़क पर उतर गए। छात्र मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के आवास की तरफ मार्च करना चाहते थे। मगर सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को अलग किया। इस दौरान कई छात्र घायल भी हो गए जिनका इलाज किया जा रहा है।

(इनपुट: एएनआई)

ये भी पढ़ें-

इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा ने बताया 'देव आनंद' होने का मतलब, 100 वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, मुंबई के लीलावती में भर्ती किया गया

 

Latest India News