A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IRCTC South India Tour Package: दक्षिण भारत की सैर के लिए IRCTC लाया यह शानदार पैकेज, जानें मिलेंगी कौन सी सुविधाएं

IRCTC South India Tour Package: दक्षिण भारत की सैर के लिए IRCTC लाया यह शानदार पैकेज, जानें मिलेंगी कौन सी सुविधाएं

South India Tour Package: IRCTC दक्षिण भारत के मुख्य पर्यटन स्थलों की सैर कराने के लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है। दक्षिण भारत की यह यात्रा 8 दिसंबर 2022 को दिल्ली से 'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' से शुरू होगी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • यात्रा 8 दिसंबर 2022 को दिल्ली से 'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' से शुरू होगी
  • पैकेज में दक्षिण भारत के प्रमुख पर्यटन स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी
  • यात्रा की शुरुआत दिल्ली के सफदरजंग से होगी

South India Tour Package: IRCTC दक्षिण भारत के मुख्य पर्यटन स्थलों की सैर कराने के लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है। देश की राजधानी दिल्ली से शुरू होने वाला यह पैकेज 12 रात और 13 दिनों का है। दक्षिण भारत की यह यात्रा 8 दिसंबर 2022 को दिल्ली से 'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' से शुरू होगी। इस पैकेज में आपको रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी आदि प्रमुख पर्यटन स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी।  'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' के जरिए होने वाली इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली के सफदरजंग से होगी। यहां से हैदराबाद फिर रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, थंजावुर, महाबलीपुरम, कांचीपुरम, श्रीसेलम की यात्रा करवाई जाएगी। जो भी इस पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं उनके लिए दिल्ली के सफदरजंग, मथुरा, आगरा कैंट, ग्वालियर, झांसी, बीना, भोपाल, इटारसी, नागपुर में बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग प्वाइंट रखा गया है। 

इन-इन डेस्टिनेशंस को किया जाएगा कवर 

दिल्ली से शुरू होकर हैदराबाद पहुंचने के बाद आपको वहां गोलकोंडा फोर्ट, स्टेच्यू ऑफ इक्वेलिटी, चारमीनार, चाउमला पैलेस, बिरला मंदिर घुमाया जाएगा। इसके बाद आपको रामेश्वर में रामनाथस्वामी मंदिर और धनुषकोडी की यात्रा करवाई जाएगी। इस यात्रा में आप मदुरै में मीनाक्षी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे और इसके अलावा कन्याकुमारी में कन्याकुमारी मंदिर, विवेकानंद रॉक मेमोरियल ले जाया जाएगा। वहीं, थंजावुर में आपको बृहदेश्वरा मंदिर ले जाया जाएगा। बता दें कि यह यूनेस्को द्वारा घोषित वर्ल्ड हेरिटेज साइट है। इसके बाद कांचीपुरम में आप विष्णु कांची, शिवा कांची और कमाक्षी अमन मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। महाबलीपुरम में मंदिर, बीच आदि की यात्रा करवाई जाएगी और  श्रीसेलम में मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग मंदिर ले जाया जाएगा।

क्या होगी पैकेज की कीमत? कैसे करें इसकी बुकिंग?

IRCTC के इस पैकेज की कीमत की बात करें तो टूर कम्फर्ट और सूपिरियर दो कैटेगरी में आता है। इसमें कम्फर्ट में सिंगल शेयर 64050 रुपये का है। वहीं, डबल और ट्रिपल शेयरिंग का किराया 53970 रुपये है। सूपिरियर कैटेगरी में सिंगल शेयर का किराया 74025 रुपये और डबल/ट्रिपल शेयर का किराया 62475 रुपये है। इस दक्षिण भारत की यात्रा करने के लिए इच्छुक लोग IRCTC की irctctourism.com वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करवा सकते हैं। 

Latest India News