A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या नरेंद्र मोदी चीन से डरते हैं? राहुल गांधी के आरोपों पर 'आप की अदालत' में राजनाथ सिंह ने कही ये बात

क्या नरेंद्र मोदी चीन से डरते हैं? राहुल गांधी के आरोपों पर 'आप की अदालत' में राजनाथ सिंह ने कही ये बात

Aap Ki Adalat : राजनाथ सिंह ने 'आप की अदालत' में कहा कि यह बेहद तकलीफदेह है कि राहुल गांधी हमारे जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान उठा रहे हैं।

Aap ki adalat, rajnath singh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Aap ki Adalat : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आप की अदालत में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस आरोप का भी जवाब दिया कि क्या नरेंद्र मोदी चीन से डरते हैं? इंडिया टीवी पर रजत शर्मा ने जब इस संबंध में राजनाथ सिंह से सवाल किया तो उन्होंने कहा-'मोदीजी डरते हैं! ये सुन कर भी मुझे आश्चर्य लगता है। डरना उनकी प्रकृति और स्वभाव में नहीं है। कभी नहीं रहा, और डरने का कोई कारण नहीं है जी...ये लोग समझते नहीं है। भारत की ताकत, पराक्रम पर क्यों सवालिया निशान लगा रहे हैं।' 

भारत की एक इंच जमीन भी जाने नहीं देंगे-राजनाथ

राहुल गांधी के इस आरोप पर कि भारत का 2,000 वर्ग किलोमीटर इलाका अभी चीन के कब्जे में है, राजनाथ सिंह ने कहा-'बेहद तकलीफदेह है कि वो हमारे जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान उठा रहे हैं। इस तरह के बयानों से उन्हें बचना चाहिए। 1962 में भारत की कितनी जमीन पर चीन ने कब्जा किया था ? मैं उन सबकी याद दिलाना नहीं चाहता। लेकिन आप आश्वस्त रहिए कि भारत की एक इंच जमीन भी जाने नहीं देंगे। बहुत सारी चीज़ें ऐसी है जिनका मैं यहां खुलासा नहीं कर सकता क्योंकि भारत और चीन की बातचीत चल रही है , ठीक तरीके से बात चल रही है, सौहार्दपूर्ण वातावरण में बात चल रही है।"

सीमा पर तेजी से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप कर रहा है चीन 

लद्दाख की गलवान घाटी में मई 2020 में हुई हिंसक झड़पों के बारे में रक्षा मंत्री ने कहा - " गलवान में गोली नहीं चली थी, हमारे वीर जवान फिजिकलीलड़े रहे थे। गलवान में हमारे 20 जवान शहीद हुए, लेकिन चीन के कितने सैनिक शहीद हुए ? मैं नहीं कह रहा हूं, विदेशी एजेंसियों ने कहा है कि चीन के 35 से 40 सैनिक मरे थे। " रक्षा मंत्री ने माना कि "ये सच्चाई है कि सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने का काम चीन तेजी से कर रहा है। इसमें दो राय नहीं.. हम भी सीमा पर बहुत तेजी के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर का काम कर रहे हैं। "

400 से ज्यादा सीटें जीतेगी एनडीए-राजनाथ

वहीं लोकसभा चुनाव में 400 पार के नारे के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा-'जनता के बीच जैसा माहौल है तो उससे हमें विश्वास है कि एनडीए  400 से ज्यादा सीटें जीतेगी। भारतीय जनता पार्टी 370 सीटों से ज्यादा पर जीत हासिल करेगी। यह हमारा अनुमान है। जनता हमारे विश्वास को टूटने नहीं देगी।' वहीं रजत शर्मा ने जब उनसे पूछा कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे कह रहे हैं कि ये लोग 400 सीटों को दंभ भर रहे हैं, इस पर राजनाथ सिंह ने कहा-मैं हाथ जोड़कर विनम्रता से कांग्रेस अध्यक्ष जी से यह कहता हूं कि हमारी एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

Latest India News