A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कुछ बड़ा प्लान तो नहीं कर रहा पाकिस्तान? भारत की सीमा में लगातार भेज रहा ड्रोन

कुछ बड़ा प्लान तो नहीं कर रहा पाकिस्तान? भारत की सीमा में लगातार भेज रहा ड्रोन

पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार भारत की सीमा में अपने ड्रोन की घुसपैठ करा रहा है। कई बार इन ड्रोन पर ड्रग्स व हथियार भी होते हैं। हालांकि सुरक्षाबल इसका मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है।

BSF ने मार गिराया ड्रोन - India TV Hindi Image Source : ANI BSF ने मार गिराया ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया है। बीएसएफ जवानों ने पंजाब के अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह 7.45 बजे बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के बीओपी पुलमोरां के पास भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी। घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की।

गोलीबारी के बाद पूरी घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और इसके बाद आसपास के इलाके में नाकाबंदी कर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान गोलीबारी में नीचे गिरे एक ड्रोन को खेत से बरामद किया गया। इस पूरी कार्रवाई को बीएसएफ की 22 सीमांत बटालियन ने अंजाम दिया। फिलहाल आसपास के इलाकों में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि ड्रोन से लाए गए किसी भी संदिग्ध सामग्री को बरामद किया जा सके।

गुरदासपुर में भी देखा गया था ड्रोन

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भी पाक ने घुसपैठ की कोशिश की थी। बीएसएफ की चंदू वडाला चौकी पर 250 मीटर की ऊंचाई पर भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। हालांकि भारतीय जवानों ने फायरिंग करके इस ड्रोन को वापस पाकिस्तान की तरफ खदेड़ दिया था। 

अमृतसर में भी जवानों ने पाकिस्तान को दिखाया था आईना

हालही में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरा था। अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने ड्रोन से गिराई गई 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। बीएसएफ ने इस मामले की जानकारी दी थी। बीएसएफ ने बताया था कि बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में सीमावर्ती गांव दाओके के आसपास तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को खेत में एक पीले रंग का पैकेट मिला। पैकेट को खोलने पर उसमें से 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। बताया जा रहा है कि ये हेरोइन ड्रोन के जरिए सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में गिराई गई थी।

Latest India News