A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नूंह हिंसा के नाम पर मुसलमानों को भड़का रहा ISIS, मैगजीन में छापी बुलडोजर की तस्वीरें; बदला लेने की कही बात

नूंह हिंसा के नाम पर मुसलमानों को भड़का रहा ISIS, मैगजीन में छापी बुलडोजर की तस्वीरें; बदला लेने की कही बात

हरियाणा के नूंह में 31 अगस्त को हुई हिंसा के नाम पर आतंकी संगठन आईएसआईएस मुसलमानों को भड़का रहा है। उसने अपनी मैगजीन में बदला लेने की बात कही है।

आईएसआईएस मैगजीन- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी आईएसआईएस मैगजीन

नई दिल्ली : हरियाणा के नूंह में जहां एक ओर प्रशासन की ओर से शांति बहाली की कोशिशें जारी हैं वहीं दूसरी ओर कुछ विदेशी ताकतें नूंह में एक बार फिर हिंसा भड़काने का प्रयास कर रही हैं।आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने अपनी टेरर मैगजीन 'वॉइस ऑफ खुरसान' के जरिए एक बार फिर ज़हर घोलने की साजिश रची है। 

 'वॉइस ऑफ खुरसान' का नया एडिशन जारी 

इस्लामिक स्टेट ने अपनी मैगजीन 'वॉइस ऑफ खुरसान' का नया एडिशन जारी किया है। इसमें लिखे लेख में भारत के मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की गई है। साथ ही हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को धमकी भी दी गई है।

ज्ञानवापी मामले का भी जिक्र

इस्लामिक स्टेट ने अपने प्रोपेगेंडा मैगजीन में नूंह हिंसा के साथ ही ज्ञानवापी मामले को लेकर भी मुसलमानों को उकसाने की कोशिश की है। मैगजीन के ताजा एडिशन में बजरंगदल और विश्व हिंदू परिषद् के बारे में अपशब्दों को भी इस्तेमाल किया गया है। 

बदला लेने की कही बात

इस मैगजीन के कवर पेज पर नूंह में चलाए गए बुलडोजर की तस्वीर भी छापी गई है। साथ ही मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी का जिक्र भी किया गया है। इस मैगजीन में बदला लेने की भी बात कही गई है और हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का नाम लिखकर बकायदा धमकी भी दी गई है।

31 अगस्त को नूंह में भड़की थी हिंसा

आपको बता दें कि पिछले 31 अगस्त को हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की शोभा यात्रा के दौरान हिंसा भड़क उठी थी। जैसी ही यह शोभा यात्रा नूंह के झंडा पार्क पहुंची तो पथराव शुरू हो गया। इस दौरान आगजनी भी हुई। हिंसक भीड़ ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। वहीं दोनों गुटों के बीच फायरिंग भी हुई। नूंह हिंसा में होमगार्ड के दो जवान और एक नागरिक की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Latest India News