A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

J&K Encounter: पिछले हफ्ते, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा किए गए एक अभियान में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

J&K Encounter- India TV Hindi Image Source : FILE J&K Encounter

Highlights

  • अनंतनाग के तांगपावा इलाके में जारी है मुठभेड़
  • कल देर रात से चल रही है मुठभेड़
  • ठभेड़ में अब तक 2 आतंकवादी मारे जा चुके

J&K Encounter: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद सुरक्षा एजेंसी एक्शन में आ गई हैं। रविवार देर शाम से शुरू हुई मुठभेड़ में अब तक 2 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अनंतनाग के तांगपावा इलाके में हो जारी है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया कि अनंतनाग के तंगपावा इलाके में मुठभेड़ अभी तक जारी है और सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरकर रखा है।

वहीं इससे पहले पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। द्राच में हुई इस मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 3 स्थानीय आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकी हनान बिन याकूब और जमशेद हालही में हुई एसपीओ जावेद डार की हत्या में शामिल थे। ये हत्या 2 अक्टूबर को पुलवामा के पिंगलाना में हुई थी। इससे पहले 24 सितंबर को पश्चिम बंगाल के एक लेबर की भी पुलवामा में हत्या हुई थी। उसमें भी ये शामिल थे।

मूलू में भी मुठभेड़

मूलू में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दूसरी मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में भी एक लोकल आतंकी के मारे जाने की खबर है। इस बात की जानकारी ADGP कश्मीर विजय कुमार ने दी है। 

कश्मीर में लगातार हो रहा आतंकियों का सफाया

इससे पहले जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। ये मुठभेड़ बारामूला के पाटन इलाके के विद्दीपोरा में हुई थी। इसके अलावा शोपियां जिले के चित्रगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। वहीं कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया था। 

कुलगाम के बटपुरा गांव में भी हाल ही में मारा गया था आतंकी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षाबलों को कुलगाम के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था। वहीं बीते सोमवार को भी कुलगाम के ही बटपुरा गांव में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया था। पुलिस ने बताया था कि जिले के बटपुरा गांव में मुठभेड़ में दो नागरिक और एक जवान भी घायल हो गया था।

Latest India News