A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K News: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 1 आतंकी ढेर, सुरक्षाबालों का तलाशी अभियान जारी

J&K News: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 1 आतंकी ढेर, सुरक्षाबालों का तलाशी अभियान जारी

J&K News: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पट्टन, बारामूला के इरशाद अहमद भट के रूप में हुई है, जो मई 2022 से घटी में सक्रिय था और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था।

J&K encounter- India TV Hindi Image Source : ANI J&K encounter

Highlights

  • कल शनिवार देर रात शुरू हुई थी मुठभेड़
  • सुरक्षाबालों ने आतंकी के पास से हथियार बरामद किये
  • आतंकी की पहचान इरशाद अहमद भट के रूप में हुई

J&K News: जम्मू-कश्मीर की घटी को आतंकवादियों से मुक्त कराने का अभियान जारी है। कल शनिवार देर शाम सुरक्षाबालों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में सेन के जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया। यह मुठभेड़ बारामूला के बिन्नेर इलाके में हुई थी।  

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पट्टन, बारामूला के इरशाद अहमद भट के रूप में हुई है, जो मई 2022 से घटी में सक्रिय था और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। उसके पास से 1 एके राइफल, 2 मैगजीन और 30 राउंड गोलियां बरामद की गई हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में बताया कि, "सुरक्षा बलों ने जिले के करेरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया।

भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से इस एंटी टेरर ऑपरेशन को अंजाम दिया। मुठभेड़ स्थल के पास ही एक पुरानी मस्जिद थी, जिसको बचाने के लिए सुरक्षा बलों ने बुलेटप्रूफ गाड़ी लगाकर उसे कवर किया। 

सोपोर में 2 आतंकी गिरफ्तार 

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर से तारिक आह वानी और इश्फाक आह वानी नामक दो आतंकियों को  गिरफ्तार किया है। आतंकियों के पास से पुलिस ने 2 दो पिस्तौल, दो पिस्टल मैगजीन और 11 जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस के अनुसार, हादीपोरा रफियाबाद में एक जांच के  दौरान दोनों आतंकी भागे थे, जिसके बाद पुलिस ने इनका पीछा करके दोनों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि यह दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा संगठन के सदस्य हैं। 

Image Source : india tv2 terrorists arrested

कल सुबह बारामूला में ही मारा गया था 1 और आतंकी  

वहीं कल सुबह ही बारामूला जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भी एक आतंकी मारा गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के क्रीरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं और मुठभेड़ शुरू हो गई। 

घाटी में लगातार जारी है सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान

जम्मू कश्मीर में सेना का सर्च आपरेशन पिछले काफी समय से जारी है। दो माह पहले भी बारामूला में सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों की आ​तंकवादियों के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई थी। बारामूला (Baramulla) में एक एनकाउंटर (Encounter) में सुरक्षा बलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर कर दिया था, जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकियों के ढेर होने की पुष्टि की थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि '"तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। इस मौके पर हुई मुठभेड़ में जेकेपी का एक जवान भी शहीद हो गया। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।'

 

Latest India News