A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जयराम रमेश बोले- भाजपा जैसी राजनीति करती हैं TRS और AIMIM

जयराम रमेश बोले- भाजपा जैसी राजनीति करती हैं TRS और AIMIM

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता संभव है जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत कांग्रेस पार्टी के बिना भाजपा का कोई विकल्प संभव नहीं है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश(फाइल फोटो)

Hyderabad News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव जयराम रमेश ने TRS और AIMIM पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तेलंगना में सत्तारूढ़ TRS और असदुद्दीन ओवैसी नीत AIMIM वही राजनीति करती हैं जो भारतीय जनता पार्टी (BJP) करती है। कांग्रेस महासचिव भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा इस यात्रा का मुख्य फोकस बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की 'विभाजनकारी राजनीति' है, लेकिन तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का सामना करने की चुनौती भी है। 

पार्टी महासचिव ने कहा, "भारत जोड़ो यात्रा का मुख्य फोकस भाजपा और RSS की विभाजनकारी राजनीति पर है। लेकिन तेलंगाना में, हमारे सामने एक और चैलेंज है जिसका हमें सामना करना है, तेलंगाना में हमें बीजेपी के समकक्ष TRS से सामना करना है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि TRS और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) भी भाजपा और RSS की जैसी ही राजनीति करती है। 

'भाजपा दोनों को 'बूस्टर डोज' देती है'

रमेश ने कहा कि सही में AIMIM और TRS दोनों ही बीजेपी को ऑक्सीजन देती हैं और भाजपा बदले में उन दोनों (TRS और AIMIM) को 'बूस्टर डोज' देती है। उन्होंने कहा, "इसलिए, तेलंगाना में हमारा मकसद न सिर्फ भाजपा और RSS की विभाजनकारी राजनीति पर ध्यान केंद्रित करना है, बल्कि TRS और AIMIM के राजनीतिक ध्रुवीकरण की प्रकृति पर भी ध्यान केंद्रित करना है।" 

कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता मुमकिन है जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत कांग्रेस पार्टी के बिना बीजेपी का कोई ऑप्शन संभव नहीं है। इसलिए, लोग अपने सपने देखने के लिए आजाद हैं। वे बिना कांग्रेस को शामिल किए विपक्ष का सपना देख सकते हैं। लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है।’’ 

'करीब एक तिहाई यात्रा पूरी हो चुकी'

कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुरुवार को 50वें दिन में एंट्री कर गई और अब तक करीब एक तिहाई यात्रा पूरी हो चुकी है। उन्होंने दावा किया कि यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से पैदा हुई तीन समस्याओं से निपटने के लिए है। उन्होंने आरोप लगाया कि बढ़ती वित्तीय खाई, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक सत्तावाद से देश में समाज बिखर रहा है। राहुल गांधी नीत ‘भारत जोड़ो यात्रा’ चार दिन के बाद गुरुवार को तेलंगाना के नारायणपेट जिले के मकथल से फिर से शुरू हुई।

Latest India News