A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir: कुपवाड़ा-कुलगाम के एनकाउंटर में चार आतंकवादी ढेर, लश्कर और जैश के भी दो आतंकी शामिल

Jammu Kashmir: कुपवाड़ा-कुलगाम के एनकाउंटर में चार आतंकवादी ढेर, लश्कर और जैश के भी दो आतंकी शामिल

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम में सेना के तलाशी अभियान के दौरान अलग-अलग जगह पर छिपे आतंकियों ने सेना पर गोलियां बरसाना चालू कर दीं। इसके बाद ही सेना और आतंकियो के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

<p>Representational Image</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • सेना ने अभी तक मुठभेड़ में चार आतंकियों का किया सफाया
  • लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े थे आतंकी
  • "दो आतंकी निकले पाकिस्तान के निवासी"

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम में रविवार को सेना के साथ मुठभेड़ में अभी तक चार आतंकवादी मारे जा चुके हैं। पुलिस के मुताबिक मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है। उनके मुताबिक गिरफ्तार आतंकी शौकत अहमद शेख से मिली जानकारी के आधार पर सेना ने कुपवाड़ा के लोलाब क्षेत्र में अभियान शुरू किया। इसके बाद ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई। 

पाकिस्तानी नागरिक के रूप मे हुई दो आतंकियों की पहचान 

पुलिस के अनुसार कुपवाड़ा में दो आतंकवादी मारे गये जबकि कुलगाम में भी दो आतंकवादियों का सफाया किया गया। उसके अनुसार अब भी कुछ आतंकवादी छिपे हैं और अभियान अभी जारी है। पुलिस के मुताबकि कुपवाड़ा में मारे गए एक आतंकवादी हरीस शरीफ की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जिसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था जबकि दूसरे आतंकी जाकिर पद्देर की पहचान जैश-ए-मोहम्मद गिरोह के सदस्य के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी पुलिस/एसएफ पर हमले और नागरिक अत्याचारों सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे।

कुपवाड़ा और दामहाल हांजीपुरा इलाके में अभी जारी है मुठभेड़

IGP कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के साथ-साथ दो-तीन और आतंकवादी इस मुठभेड़ में फंसे हुए हैं।’’ पुलिस ने बाद में बताया कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक और आतंकवारी मारा गया और अब भी मुठभेड़ जारी है। पुलिस का कहना है कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के दामहाल हांजी पुरा इलाके में दूसरी मुठभेड़ चल रही है। वहां चल रही मुठभेड़ में सेना दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। कश्मीर IGP ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक का संबंध लश्कर से था जबकि दूसरा जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अब तक मारे गये दो आतंकवादियों की पहचान श्रीनगर के हरीस शरीफ और कुलगाम के जाकिर पद्देर के रूप में की गयी है।

Latest India News