A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: आतंकियों की नींद उड़ा देगा केंद्र का ये फैसला, चुन-चुनकर मारेंगे इस फोर्स के 1800 जवान

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों की नींद उड़ा देगा केंद्र का ये फैसला, चुन-चुनकर मारेंगे इस फोर्स के 1800 जवान

जम्मू कश्मीर के राजौरी में हालही में हुए आतंकी हमलों के बाद केंद्र अलर्ट मोड में दिख रहा है। ताजी खबर ये है कि केंद्र जम्मू कश्मीर में 18 कंपनी सीआरपीएफ की तैनाती करेगा। यानी 1800 जवान यहां आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे।

Jammu and Kashmir- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE/ANI जम्मू-कश्मीर में होगा आतंकियों का सफाया

जम्मू-कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है लेकिन आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। हालही में राजौरी में 2 आतंकी हमले भी हुए थे, जिसमें कई नागरिक मारे गए थे। लेकिन अब केंद्र ने जो फैसला लिया है, वो आतंकियों की नींद उड़ा देगा। दरअसल अब खबर सामने आई है कि केंद्र जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ की 18 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती करेगा।

करीब 1800 जवानों की अतिरिक्त तैनाती होगी

इसका मतलब ये है कि जम्मू कश्मीर में करीब 1800 जवान अतिरिक्त तैनात होंगे जो चुन-चुनकर आतंकियों को सबक सिखाएंगे और आतंकवाद को जड़ से खत्म करेंगे। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है। इन 1800 जवानों की मुख्य रूप से तैनाती राजौरी और पुंछ जैसे जिलों में होगी। यहां आतंकी घटनाएं ज्यादा सामने आती हैं। मिले इनपुट्स के मुताबिक, सीआरपीएफ की 8 कंपनियां जल्द ही जम्मू-कश्मीर में नजदीकी स्थानों से तैनात की जाएंगी, जबकि सीआरपीएफ की 10 कंपनियां दिल्ली से भेजी जा रही हैं।

सूत्रों ने कहा कि जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमले के बारे में खुफिया जानकारी के बीच गृह मंत्रालय द्वारा हालही में जारी एक आदेश के बाद यह कदम उठाया गया है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में रविवार शाम और सोमवार सुबह हुए दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

 

Latest India News