A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक 2 बार आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई

जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक 2 बार आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई

नेशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी ने कहा कि कारगिल, लद्दाख के 146 किलोमीटर NNW पर आज शाम करीब 07:01 बजे 5.3 तीव्रता का भूकंप आया। वहीं दूसरा भूंकप 7 बजकर 7 मिनट पर आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई है।

जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक 2 बार आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक 2 बार आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई

Highlights

  • भूकंप से दहला जम्मू-कश्मीर
  • भूकंप से किसी तरह के नुकसान की अभी खबर नहीं है

Jammu Kashmir Earthquake: जम्मू-कश्मीर में सोमवार शाम को एक के बाद एक 2 बार भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर पहले भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई, जोकि शाम सात बजकर 1 मिनट पर आया। भूकंप का केंद्र पाकिस्तान बताया जा रहा है, फिलहाल भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। नेशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी के मुताबिक, पहले भूकंप की तीव्रता 5.3 थी और इसका केंद्र गिलगित बाल्टिस्तान के अस्टोर इलाके में 10 किलोमीटर की गहराई में था।

नेशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी ने कहा कि कारगिल, लद्दाख के 146 किलोमीटर NNW पर आज शाम करीब 07:01 बजे 5.3 तीव्रता का भूकंप आया। वहीं दूसरा भूंकप 7 बजकर 7 मिनट पर आया, जिसकी  रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई है।

Latest India News