A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: हवाला गिरोह मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्री बाबू सिंह, 31 मार्च से थे फरार

जम्मू-कश्मीर: हवाला गिरोह मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्री बाबू सिंह, 31 मार्च से थे फरार

बाबू सिंह को हालही में विध्वंसक गतिविधियों के लिए हवाला धन की बरामदगी से जुड़े एक मामले में प्रमुख आरोपी घोषित किया गया था। इसके बाद से ही बाबू सिंह फरार चल रहे थे।

Jammu and Kashmir Former minister Babu Singh arrested- India TV Hindi Image Source : PTI Jammu and Kashmir Former minister Babu Singh arrested

Highlights

  • हवाला गिरोह मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्री बाबू सिंह
  • पूर्व मंत्री जतिंदर सिंह उर्फ 'बाबू सिंह' 31 मार्च से थे फरार
  • सिंह के खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

जम्मू-कश्मीर: हवाला गिरोह मामले में पुलिस ने जम्मू कश्मीर में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने शनिवार को कठुआ जिले से जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री जतिंदर सिंह उर्फ 'बाबू सिंह' को गिरफ्तार किया है। ये जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है। 

बता दें कि बाबू सिंह को हालही में विध्वंसक गतिविधियों के लिए हवाला धन की बरामदगी से जुड़े एक मामले में प्रमुख आरोपी घोषित किया गया था। इसके बाद से ही बाबू सिंह फरार चल रहे थे। 31 मार्च से गायब बाबू सिंह के खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। 

इस मामले में जम्मू के सीनियर पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने बताया कि पूर्व मंत्री को कठुआ जिले से गिरफ्तार किया गया और पूछताछ के लिए जम्मू लाया जा रहा है। बाबू सिंह 2002-2005 में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी-कांग्रेस गठबंधन सरकार में मंत्री थे और अब नेचर-मैनकाइंड फ्रेंडली ग्लोबल पार्टी नामक एक संगठन के अध्यक्ष हैं। 

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग निवासी मोहम्मद शरीफ शाह को 31 मार्च को जम्मू के गांधी नगर इलाके से हवाला धन के साथ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान मोहम्मद शरीफ ने बताया था कि कठुआ के रहने वाले बाबू सिंह नामक एक व्यक्ति ने उसे यह काम सौंपा था। 

पुलिस ने कठुआ के सिद्धांत शर्मा,  जम्मू के एस गुरदेव सिंह और मोहम्मद श्रीफ सरताज को भी इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने दो अप्रैल को कहा था कि इस मामले में एक राजनेता फरार हैं और जल्द ही उनका पता लगा लिया जाएगा। (इनपुट:एजेंसी)

Latest India News