A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 5 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 5 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आंतकियों के पास से कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए है।

jammu kashmir- India TV Hindi Image Source : FILE जम्मू कश्मीर पुलिस ने 5 आतंकी किए गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने 5 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है। पुलिस ने आतंकियों को बडगाम जिले में गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इन 5 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस और सेना (62 RR) ने साथ मिलकर जिला बडगाम के खग इलाके में 05 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने की पहचान

पुलिस के मुताबिक, इनकी पहचान रऊफ अहमद वानी पुत्र अब्दुल मजीद वानी निवासी भटंगन खग, हिलाल अहमद मलिक पुत्र गुलाम हसन मलिक निवासी बथिपोरा खग, तौफीक अहमद डार पुत्र नजीर अहमद डार निवासी नवरोज बाबा खाग, दानिश अहमद डार पुत्र के रूप में हुई है। मंज़ूर अहमद डार निवासी डार मोहल्ला नवरूज़ बाबा खग और शौकत अली डार पुत्र अली मोहम्मद डार निवासी बठिपोरा खाग प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं।

पीओके में कई आतंकी कैंप

पुलिस ने आगे बताया कि उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने खाग पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित धाराओं के तहत इन आतंकियों पर मामला दर्ज किया गया है और पुलिस आगे की जांच में जुट गई है। जानकारी के लिए बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा एक आतंकी संगठन है, इसका मुखिया हाफिज़ मुहम्मद सईद है। इस समय वो लाहौर से इस संगठन को चलाता है। ये संगठन पाक अधिकृत पीओके में कई आतंकी कैंप ऑपरेट करता है।

ये भी पढ़ें-

Exclusive: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर ने बिना वीजा के भारत आने का रास्ता बताया, किए चौंकाने वाला दावे

Latest India News