A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu and Kashmir News: सुरक्षाबलों ने त्राल में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादी मार गिराए

Jammu and Kashmir News: सुरक्षाबलों ने त्राल में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादी मार गिराए

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवतुल हिंद के सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर के उमर तेली उर्फ तल्हा के रूप में हुई है। 

Jammu and Kashmir News- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO Jammu and Kashmir News

Highlights

  • आतंकी संगठन अंसार गजवतुल हिंद और लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी मारे गए
  • आतंकवादियों की पहचान सफत मुजफ्फर और उमर तेली उर्फ तल्हा के रूप में हुई

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों अंसार गजवतुल हिंद और लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवतुल हिंद के सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर के उमर तेली उर्फ तल्हा के रूप में हुई है। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक कश्मीर जोन विजय कुमार ने ट्वीट के हवाले से कहा, "एजीयूएच आतंकवादी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का आतंकवादी उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया। त्राल क्षेत्र में स्थानांतरित होने से पहले दोनों श्रीनगर शहर में कई आतंकी अपराधों में शामिल थे, जिसमें खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हालिया हत्या भी शामिल है।"

उन्होंने कहा कि दोनों इस साल की शुरुआत में श्रीनगर के खोनमोह इलाके में एक सरपंच की हत्या सहित कई अन्य आतंकी मामलों में वांछित थे। अधिकारी के मुताबिक, दोनों आतंकवादियों ने हाल ही में त्राल में अपना ठिकाना बना लिया था। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की। इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

Latest India News