A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले जारी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने बताया शहीद जवानों और सिविलियंस की हत्याओं से जुड़ा आंकड़ा

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले जारी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने बताया शहीद जवानों और सिविलियंस की हत्याओं से जुड़ा आंकड़ा

घाटी में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है, जिससे आतंकियों की कमर टूट गई है और आतंकी संगठनों के पास छिपने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। सेना आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर मौत के घाट उतार रही है।   

Jammu and Kashmir Terrorist attacks- India TV Hindi Image Source : PTI Jammu and Kashmir Terrorist attacks

Highlights

  • जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले जारी
  • मई 2014 से लेकर अगस्त 2019 तक 177 नागरिकों की हत्या
  • 5 मई 2019 से लेकर नवंबर 2021 तक आतंकियों द्वारा 87 नागरिकों की हत्या

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई जारी है, फिर भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। 5 मई 2019 से लेकर नवंबर 2021 तक आतंकियों द्वारा 87 नागरिकों की हत्या की गई और इस दौरान 99 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए। 

वहीं मई 2014 से लेकर अगस्त 2019 तक 177 नागरिकों की हत्या आतंकियों ने की थी और इस दौरान 406 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। इन बातों की जानकारी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में दी। 

उन्होंने ये भी बताया कि जम्मू और कश्मीर सरकार ने अब तक लगभग 51,000 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त करने की सूचना दी है। ये बात नित्यानंद राय ने लिखित जवाब में दी। 

बता दें कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है, जिससे आतंकियों की कमर टूट गई है और आतंकी संगठनों के पास छिपने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। सेना आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर मौत के घाट उतार रही है। 

सेना की इस कार्रवाई से आतंकी बौखलाए हुए हैं और हमले करने की साजिशें रचते रहते हैं। दो दिन पहले आतंकियों ने घाटी में एक के बाद एक कई हमले किए थे। शोपियां में आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित को गोली मार दी थी। वहीं श्रीनगर के मैसूमा इलाके में हुई आतंकियों की गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था। 

Latest India News