A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu And Kashmir: श्रीनगर के नौगाम में दो आतंकी ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

Jammu And Kashmir: श्रीनगर के नौगाम में दो आतंकी ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गयी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया।

Kashmir Encounter- India TV Hindi Image Source : PTI Kashmir Encounter

Highlights

  • श्रीनगर के नौगाम में दो आतंकी ढेर
  • AK-47 समेत कई हथियार बरामद
  • घाटी में आतंकियों का तेजी से हो रहा है सफाया

श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गयी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। सेना ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल और शाहिद अहमद उर्फ अबु हमजा के रूप में हुई है। मारे गए दोनों आतंकी कई आतंकी गतिविधियों में शामिल थे।

AK-47 बरामद

मारे गए आतंकियों से एक एके 47, 2 पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद हुआ है। पुलिस और सेना ने लोगों से कहा है कि वह उनका साथ दें, जब तक की एनकाउंटर वाले एरिया को पूरी तरह दुरुस्त नहीं कर दिया जाता। यानि पूरे एरिया की सही तरीके से तलाशी ना ले ली जाए। क्योंकि कई बार ऐसे एनकाउंटर के  बाद कुछ हथियार वहीं छूच जाते हैं और बाद में वह आम नागरिकों के लिए खतरा बन जाते हैं। जैसे बीते दिनों हुआ था जब कुछ बच्चे ग्रेनेड को बॉल समझ कर खेल रहे थे और वह ब्लास्ट हो गया था।

कुछ दिन पहले एलईटी के आतंकी हुए थे ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में कुछ दिनों पहले सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के नागबल इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। तलाशी अभियान अभी जारी है। कश्मीर के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने ट्वीट किया, "मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के दानिश खुर्शीद भट, तनवीर वानी और तौसीफ भट के रूप में हुई है। वे आतंकवाद के कई मामलों में शामिल थे। दानिश शोपियां में युवाओं को आतंकवाद की ओर ले जाने में शामिल था।

Latest India News