A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: शोपियां के चौगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना ने फंसे दोनों 'दहशतगर्दों' को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां के चौगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना ने फंसे दोनों 'दहशतगर्दों' को किया ढेर

सेना के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो आतंकी को ढेर कर दिया हैं। पहले सुरक्षाबलों ने आत्मसमर्पण करने को कहा था लेकिन दहशतगर्दों ने इससे इंकार कर दिया था। सेना ने दोनों को मार गिराया है।

Highlights

  • एक मकान में दो आतंकी फंसे
  • सेना का संयुक्त ऑपरेशन शुरू

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई हो गई है। इस बात की जानकारी शनिवार की सुबह पुलिस की ओर से दी गई है। खबरों के मुताबिक इस ऑपरेशन में दो आतंकी फंस गए थे। अब उन्हें मार गिराया गया है। सुरक्षा बलों ने दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है।

कथित तौर पर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकवादियों की पहचान ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चेक, शोपियां और आचन पुलवामा के राजा बासित नजीर के रूप में हुई है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में कल हुई मुठभेड़ में हिज्बुल का एक आतंकवादी मारा गया था।

पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया।

गौरतलब है कि जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने सेना पर गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई है।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकवादी मारा गया था।पुलिस ने बताया कि वो एक पुलिस निरीक्षक और भाजपा कार्यकर्ताओं एवं अन्य की हत्या में संलिप्त था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि जिले के अरवानी इलाके के मुमनहाल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

 

Latest India News