A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, पूरे इलाके को घेर शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, पूरे इलाके को घेर शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था। उन्होंने इसे अस्वीकार करते हुए सुरक्षाबलों की टुकड़ी पर फायरिंग कर दी। इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। जानकारी के अनुसार, इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इसके बाद पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन की शुरुआत की गई।

बता दें, श्रीनगर के बाहरी इलाके हरवान में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (LeT) के कुख्यात और वांछित आतंकी सलीम पारे समेत 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, ‘‘प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के कुख्यात आतंकवादी सलीम पारे को श्रीनगर पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।’’ 

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के हाफिज उर्फ हमजा के रूप में हुई है। वह बांदीपोरा में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था और इस आतंकी घटना के बाद वह श्रीनगर के हरवान इलाके में स्थानांतरित हो गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पास के गासू गांव में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। 

इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सोमवार तड़के आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि बिम्बर गली सेक्टर के हमीरपुर इलाके की सुरक्षा कर रहे जवानों को संदिग्ध आतंकवादियों के एक समूह की गतिविधियों का अहसास हुआ, जो अंधेरे की आड़ में सीमा पार से इस तरफ घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। 

सतर्क सैनिकों ने आंतकवादियों के समूह को चुनौती देकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। घुसपैठ में विफल आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में वापस भाग गए। अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठ-रोधी अवरोधक प्रणाली का हिस्सा ‘बारूदी सुरंग’ में भी इस दौरान विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान जारी है।

Latest India News