A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir News: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बॉर्डर के इलाकों का दौरा किया, सुरक्षा हालात का लिया जायजा

Jammu Kashmir News: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बॉर्डर के इलाकों का दौरा किया, सुरक्षा हालात का लिया जायजा

Jammu Kashmir News: उपराज्यपाल सिन्हा ने बॉर्डर से सटे गांवों में चल रहे विकास कार्यों औरयोजानाओं की प्रगति की जानकारी ली।

 Manoj Sinha, Lieutenant Governor, Jammu Kashmir- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Manoj Sinha, Lieutenant Governor, Jammu Kashmir

Highlights

  • उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया
  • सीमावर्ती गांवों में विकास कार्यों और प्रोजेक्ट की प्रगति का जायजा लिया

Jammu Kashmir News:  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने आज पुंछ के बॉर्डर इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बॉर्डर के इलाकों में सुरक्षा स्थिति का जायजा भी लिया। इस दौरान उपराज्यपाल सिन्हा ने बॉर्डर से सटे गांवों में विकास कार्यों और चल रही योजानाओं की प्रगति की जानकारी ली। उपराज्यपाल सिन्हा पुंछ, किश्तवाड़ जैसे सीमावर्ती इलाकों के दौरे पर हैं।

Image Source : INDIA TV Manoj Sinha, Lieutenant Governor, Jammu Kashmir

उपराज्यपाल सिन्हा समय-समय पर राज्य में चल रही योजनाओं की समीक्षा के लिए विभिन्न इलाकों का दौरा करते हैं। इसी क्रम में उन्होंने सबसे पहले पुंछ का दौरा किया। वे पुंछ के सीमावर्ती इलाकों में पहुंचे और उन्होंने सुरक्षा हालात का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने बॉर्डर से सटे गांवों में चल रही विकास योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। सीमवर्ती इलाकों में चल रही योजनाओं की स्टेट्स रिपोर्ट ली।

Image Source : INDIA TV Manoj Sinha, Lieutenant Governor, Jammu Kashmir

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जब से पदभार संभाला है तब से वे विभिन्न विकास योजनाओं के क्रियान्वयन और उसकी समीक्षा के साथ ही आतंकवाद को लेकर भी बेहद सख्त रहे हैं। उन्होंने हाल ही में यह दावा भी किया कि  सरकार केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद के ताबूत में एक साल में आखिरी कील ठोकेगी। 

Image Source : India TV Manoj Sinha, Lieutenant Governor, Jammu Kashmir

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि यह हमारा दायित्व है कि मातृभूमि की प्रत्येक इंच की रक्षा करें और यहां तक कि हम हर चीज का बलिदान करें। कुछ लोग, पड़ोसी देश के इशारे पर जम्मू कश्मीर में खलल डालने की कोशिश कर रहे हैं। पड़ोसी देश जिसकी हालत खुद दयनीय है जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए कुछ अच्छा नहीं कर सकता।हमने कई बेकसूर लोगों की जान गंवाई है, अब इसे रूकना होगा।आतंकवाद और इसके परिवेश में आखिरी कील ठोकने का वक्त आ गया है।

 

Latest India News