A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजौरी में पिछले 2 दिन से जारी मुठभेड़ में शहीद हुए ये 5 वीर जवान, जानें इनके बारे में

राजौरी में पिछले 2 दिन से जारी मुठभेड़ में शहीद हुए ये 5 वीर जवान, जानें इनके बारे में

आतंकियों के खिलाफ चलाये जा रहे इस अभियान में अब तक पांच जवान शहीद हो चुके हैं और दो जवान घायल हैं। इसके साथ ही सेना ने दो आतंकियों को भी ठिकाने लगा दिया है। हालांकि अभी भी यह अभियान चलाया जा रहा है।

राजौरी मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद - India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है राजौरी मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद

राजौरी: जम्मू-कश्मीर में राजौरी में 2 दिनों से भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों में मारा जा चुका है, लेकिन सेना के पांच जवान भी शहीद हुए हैं। शहीदों में दो कैप्टन और तीन जवान शामिल हैं। अब सेना ने इन अमर शहीदों के बारे में विस्तृत जानकारी दी है। इसके बाद पांचों परिवारों में कोहराम मच गया है। सेना ने बताया है कि इस मुठभेड़ में मंगलौर के रहने वाले कैप्टन एमवी प्रांजल, आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता, पूंछ के रहने वाले हवलदार अब्दुल माजिद, नैनीताल के रहने वाले लांस नायक संजय बिष्ट और अलीगढ के पैराट्रूपर सचिन लॉर शामिल हैं। 

इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को भी मार गिराया 

वहीं सेना के जवानों ने इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को भी मार गिराया है। इसके बारे में सेना ने बताया है कि एक आतंवादी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का एक उच्च स्तर का कमांडर था और पाकिस्तानी नागरिक था जबकि दूसरे की पहचान की जा रही है। मुठभेड़ में मारे गए जिस आतंकवादी की पहचान हुई है उसका नाम क्वारी है। यह आतंकवादी पाकिस्तान का नागरिक था। इसको पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मोर्चे पर बाकायदा ट्रेनिंग दी गई थी। मारा गया आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा संगठन में एक उच्च रैंक का आतंकवादी लीडर था। पिछले साल से ही वह राजौरी-पूंछ के इलाके में अपने ग्रुप के साथ सक्रिय था। उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जा रहा है।

मुठभेड़ राजौरी जिले के धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में हो रही​

बता दें कि यह मुठभेड़ राजौरी जिले के धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में हो रही है। मुठभेड़ से पहले रविवार से ही छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। सेना को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सर्चिंग अभियान चलाया गया। स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में सक्रिय आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार से ही घेराबंदी एवं तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के मुताबिक जंगल में छिपे आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद हो सकते हैं। सेना और पुलिस की टीम ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है और ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों के इस सर्च ऑपरेशन में लाइट, नाइट विजन कैमरा और ड्रोन की मदद ली जा रही है। रुक-रुक कर गोलाबारी भी हो रही है।

रिपोर्ट - राही कपूर 

ये भी पढ़ें - 

सेना ने जारी किया कश्मीर में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी का वीडियो, महिला से बात करते हुए आया नजर

 

Latest India News