A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 6 साल के बच्चे ने सरोद बजाकर दी PM मोदी को जन्मदिन की बधाई, VIDEO देखकर आप भी हो जाएंगे फैन

6 साल के बच्चे ने सरोद बजाकर दी PM मोदी को जन्मदिन की बधाई, VIDEO देखकर आप भी हो जाएंगे फैन

पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन के मौके पर एक 6 साल के बच्चे का क्यूट वीडियो सामने आया है, जिसमें वह सरोद बजाकर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए दिख रहा है। इस वीडियो को देखकर हर कोई अपना प्यार लुटा रहा है।

Jashojeet Mukherjee - India TV Hindi Image Source : VIDEO SCREENGRAB जशोजीत मुखर्जी

नई दिल्ली: पीएम मोदी का आज 73वां जन्मदिन दिन है। ऐसे में देशभर से उन्हें बधाई संदेश भेजे जा रहे हैं। लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर या वीडियो बनाकर पीएम को शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस बीच एक 6 साल के क्यूट बच्चे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह मिनी सरोद बजाकर पीएम मोदी को बधाई दे रहा है। बच्चे ने सरोद बजाते हुए कहा कि हैप्पी बर्थडे मोदीजी, हमारे देश को आगे लेकर जाइए। इस बच्चे का नाम जशोजीत मुखर्जी है। उसका वीडियो लोगों के बीच खूब पॉपुलर हो रहा है।

कई लोगों ने अनोखे तरीके से दी बधाई 

मोदी फैंस अलग-अलग अंदाज में उनका जन्मदिन मना रहे हैं। लखनऊ में सुनील त्रिवेदी नाम के शख्स ने 1900 पेज पर 1.25 लाख बार पीएम का नाम लिखा है। ओडिशा के कटक में एक स्मोक आर्टिस्ट दीपक बिसवाल ने मोदी की अनोखी स्मोक पेंटिंग बनाई गई है। अहमदाबाद में बच्चों ने क्रूज पर पीएम का बर्थडे मनाया है, वहीं लखनऊ में पीएम के जन्मदिन पर दिव्यांगों ने 1.25 किलोमीटर लंबा जन्मदिन कार्ड भी बनाया है। एक जगह तो पीएम का दूध से भी अभिषेक किया गया है। 

पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर देश को रिटर्न गिफ्ट भी दिया है। पीएम ने दिल्ली के द्वारका में 'यशोभूमि' कहे जाने वाले भारत के पहले 'इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर' (IICC) का उद्घाटन किया। यशोभूमि दुनिया का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर है, जिसे 5400 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है। इस कन्वेंशन सेंटर में कई हॉल्स हैं, जहां प्रदर्शिनियां लगाई जा सकेंगी, जो अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस हैं। यशोभूमि की खासियत की अगर बात करें तो यह दुनिया का सबसे बड़ा MICE (मीटिंग्स, इंसेंटिव, कॉन्फ्रेंस और एग्जीबिशन) सेंटर है।

पीएम मोदी के बारे में जानिए

  • 1950- 17 सितंबर को गुजरात के वडनगर में जन्म
  • 1972- अहमदाबाद में संघ के प्रचारक बने 
  • 1975- इमरजेंसी में जेल में बंद लोगों मदद की 
  • 1987- गुजरात बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी बने
  • 1990- गुजरात में बीजेपी का वोट बैंक बढ़ाया 
  • 1995- बीजेपी को गुजरात में 121 सीटें दिलाईं
  • 1995- बीजेपी का नेशनल सेक्रेटरी बनाया गया
  • 2001- गुजरात के पहली बार मुख्यमंत्री बने
  • 2014- देश के 15वें प्रधानमंत्री बने
  • 2019- दोबारा देश के प्रधानमंत्री बने 

ये भी पढ़ें: 

नए संसद भवन में ध्वजारोहण समारोह के दौरान नाराज हुए अधीर रंजन चौधरी, कहा- 'मैं जरूरी नहीं हूं यहां तो मुझे बता दें'

प्रसिद्ध लेखिका और ओडिशा के CM की बहन गीता मेहता का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

 

Latest India News