A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लोकसभा चुनाव से पहले JDS ने उठाया ये कदम, पार्टी को मजबूत करने के लिए नई कोर कमेटी का गठन

लोकसभा चुनाव से पहले JDS ने उठाया ये कदम, पार्टी को मजबूत करने के लिए नई कोर कमेटी का गठन

JDS ने पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक जी टी देवेगौड़ा की अध्यक्षता में नई कोर कमेटी का गठन किया। इसका मकसद आगामी चुनावों का प्रभावी तरीके से सामना करना और पार्टी को मजबूत करना है।

एचडी कुमारस्वामी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एचडी कुमारस्वामी

जनता दल सेक्युलर यानी JDS ने पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक जी टी देवेगौड़ा की अध्यक्षता में 21 सदस्यीय नई कोर कमेटी का गठन किया। इसका मकसद आगामी चुनावों का प्रभावी तरीके से सामना करना और पार्टी को मजबूत करना है। पूर्व विधायक वाईएसवी दत्ता को कोर कमेटी का संयोजक बनाया गया है। खास बात यह है कि पार्टी के संरक्षक और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के परिवार का कोई भी सदस्य कोर कमेटी का हिस्सा नहीं है।

देवेगौड़ा के निर्देश पर कोर कमेटी गठित

जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष सी एम इब्राहिम ने शुक्रवार को  विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी समेत दल के अन्य नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि दल के संरक्षक एच डी देवेगौड़ा के निर्देश पर कोर कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व में 07 अगस्त को हुई पार्टी नेताओं की बैठक में नए अध्यक्ष और कोर कमेटी के सदस्यों के चयन को अंतिम रूप दिया गया। 

"पार्टी के पदाधिकारियों में होगा बदलाव"

इब्राहिम ने कहा कि 21 सदस्यीय कोर कमेटी में पूर्व मंत्री सा रा महेश, बंदेप्पा खशेमपुर, एच के कुमारस्वामी, वेंकटराव नादगौड़ा, सीएस पुट्टाराजू, अलकोडे हनुमंथप्पा, कई विधायक, एमएलसी और पार्टी के नेता शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कोर कमेटी को पूरा अधिकार दिया गया है। उन्होंने कहा कि बैठक में दल को संगठित और मजबूत करने, आगामी लोकसभा चुनावों के साथ-साथ तालुका, पंचायत, जिला पंचायत और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) चुनावों की तैयारी और उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा हुई। इब्राहिम ने बताया कि दल के नेता जी टी देवेगौड़ा के नेतृत्व में 20 से 30 सितंबर तक राज्य का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि सितंबर में कमेटी से रिपोर्ट मिलने के बाद पार्टी के पदाधिकारियों में बदलाव किया जाएगा। 

Latest India News