A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड: छात्र ने लगाया जय श्री राम का नारा तो प्रिंसिपल ने पूरी क्लास को कर दिया सस्पेंड

झारखंड: छात्र ने लगाया जय श्री राम का नारा तो प्रिंसिपल ने पूरी क्लास को कर दिया सस्पेंड

झारखंड के बोकारो के गोमिया स्थित लोयला स्कूल में बीते पांच अप्रैल को स्कूल की दसवीं कक्षा में किसी छात्र ने जय श्री राम कह दिया। स्कूल के प्रिंसिपल ने सभी छात्रों को सस्पेंड कर क्लास से बाहर कर दिया।

Jharkhand News- India TV Hindi Image Source : FILE तस्वीर सांकेतिक है

बोकारो: जब आप स्कूल में पढ़ते होंगे तो कभी न कभी आपको भी सज दी गई होगी। सजा के रूप में कई बार पिटाई तो कई बार क्लास के बाहर खड़े होने की सजा दी गई होगी। कभी कुछ बड़ी गलती पर सस्पेंड भी किया गया होगा। आपको नहीं तो आपके किसी न किसी साथी के साथ तो ऐसा हुआ ही होगा। लेकिन आज हम आपकी नहीं बल्कि झारखंड में हुई एक ऐसी ही कार्रवाई पर बात कर रहे हैं। यहां एक छात्र ने जय श्री राम का नारा लगाया तो पूरी क्लास को इसकी सजा दी गई।

प्रिंसिपल ने सभी छात्रों को किया सस्पेंड  

दरअसल मामला झारखंड के बोकारो का है। यहां के गोमिया स्थित लोयला स्कूल में बीते पांच अप्रैल को स्कूल की दसवीं कक्षा में किसी छात्र ने जय श्री राम कह दिया। इसकी जानकारी जब स्कूल के प्रिंसिपल तक पहुंची तो उन्होंने सभी छात्रों को सस्पेंड कर क्लास से बाहर कर दिया। अगले दिन भी उन्हें सस्पेंड रखा गया। इसके बाद स्कूल में छुट्टियां हो गईं। 

विहिप ने जताया विरोध 

मंगलवार को सस्पेंडेड छात्रों को अभिभावकों के साथ बुलाया गया। इसके बाद उन्हें चेतावनी देकर सस्पेंशन खत्म किया गया। इस घटना पर विश्व हिंदू परिषद की स्थानीय इकाई ने विरोध जताया है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिखा गया है। इधर स्कूल की प्रिंसिपल अलीशा मंजूनी ने कहा है कि अनुशासनहीनता की वजह से छात्रों को एक दिन के लिए सस्पेंड किया गया था। 

इनपुट - IANS 

 

Latest India News