A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड में माओवादियों के साथ CRPF की मुठभेड़, एक जवान शहीद, 11 बंकरों का पता चला

झारखंड में माओवादियों के साथ CRPF की मुठभेड़, एक जवान शहीद, 11 बंकरों का पता चला

झारखंड के सिंहभूम जिले में माओवादी के साथ CRPF की मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक जवान घायल हो गया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में शुक्रवार को माओवादी के साथ एक मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक जवान घायल हो गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पश्चिम सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से करीब 160 किलोमीटर दूर टोंटो इलाके के एक जंगल में सुबह करीब 11 बजे मुठभेड़ हुई। 

तलाशी अभियान जारी

उन्होंने बताया कि पुलिस और सीआरपीएफ के एक दल ने जंगल में माओवादियों के खिलाफ एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ हुई। टोंटो पुलिस थाना इलाके में 8 अगस्त से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारी ने बताया, ''मुठभेड़ के दौरान गोलियां लगने से घायल हुए सीआरपीएफ के दो जवानों की पहचान सुशांत कुमार खुंतिया और मुन्ना के रूप में हुई। उन्हें बेहतर इलाज के लिए हवाईमार्ग से रांची लाया गया, लेकिन सुशांत ने दम तोड़ दिया।'' 

दूसरे जवान की हालत स्थिर

पुलिस अधिकारी ने डॉक्टरों के हवाले से बताया कि दूसरे जवान की हालत स्थिर है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के धुरवा सेक्टर-2 में स्थित CRPF शिविर का दौरा किया और सुशांत को पुष्पांजलि अर्पित की। अधिकारियों ने बताया कि जारी तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है। पुलिस ने एक बयान में बताया कि माओवादियों के कुल 11 बंकरों का पता चला है और 17 इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद की गईं हैं।

Latest India News