A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jharkhand Lawyer Arrested: कोलकाता में झारखंड हाईकोर्ट का वकील गिरफ्तार, 50 लाख रुपये बरामद

Jharkhand Lawyer Arrested: कोलकाता में झारखंड हाईकोर्ट का वकील गिरफ्तार, 50 लाख रुपये बरामद

Jharkhand Lawyer Arrested: अधिकारी ने कहा, ‘‘वकील ने पहले जनहित याचिका को वापस लेने के लिए व्यवसायी से 10 करोड़ रुपये की मांग की, फिर मांग को घटाकर 4 करोड़ रुपये किया और अंत में एक करोड़ रुपये में मामले को निपटाने के लिए तैयार हो गया।’’

Representational Image- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • वकील से 50 लाख रुपये किए गए बरामद
  • व्यवसायी के खिलाफ दायर की थी जनहित याचिका
  • व्यवसायी को कर रहा था ब्लैकमेल

Jharkhand Lawyer Arrested: झारखंड की राजधानी रांची के एक अधिवक्ता को कथित रूप से धोखाधड़ी के मामले में शामिल होने को लेकर कोलकाता में गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 50 लाख रुपये जब्त किए गये। अधिवक्ता को एक मॉल से गिरफ्तार किया गया। कोलकाता पुलिस के जासूसी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

हरे स्ट्रीट इलाके स्थित एक मॉल से हुई गिरफ्तारी

अधिकारी ने कहा कि धोखाधड़ी के मामले में कथित तौर पर शामिल अधिवक्ता को शहर के मध्य भाग के हरे स्ट्रीट इलाके में स्थित एक मॉल से रविवार को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान झारखंड हाईकोर्ट के मौजूदा पेशेवर अधिवक्ता के रूप में हुई है। एक अन्य पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कुमार ने झारखंड हाईकोर्ट में शहर के एक व्यवसायी के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की थी और उसे पैसे के लिए ब्लैकमेल कर रहा था। 

की थी 10 करोड़ रुपये की मांग

अधिकारी ने कहा, ‘‘वकील ने पहले जनहित याचिका को वापस लेने के लिए व्यवसायी से 10 करोड़ रुपये की मांग की, फिर मांग को घटाकर 4 करोड़ रुपये किया और अंत में एक करोड़ रुपये में मामले को निपटाने के लिए तैयार हो गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि गिरफ्तार व्यक्ति यहां पैसे लेने आया था। जब्त की गई राशि उसकी मांग का एक हिस्सा है।’’ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तारी के समय आरोपी वकील अपने बेटे के साथ था।

हेमंत सोरेन के खिलाफ खनन मामले में भी डाली थी याचिका

वकील ने कई सालों के दौरान कई जनहित याचिकाएं दायर की हैं, जिनमें से एक कथित तौर पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ खनन मामले में कथित अनियमितताओं से संबंधित है। आरोपी के खिलाफ झारखंड के विभिन्न थानों में कथित तौर पर लोगों को ब्लैकमेल करने और लाखों रुपये ठगने की शिकायत दर्ज कराई गई है। इस बीच, झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता संघ से जुड़े सदस्यों ने गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को काम का बहिष्कार किया।

Latest India News