A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jharkhand News: झारखंड में हुआ एक बड़ा हादसा, पुल से नीचे गिरी बस, सात की मौत और कई घायल

Jharkhand News: झारखंड में हुआ एक बड़ा हादसा, पुल से नीचे गिरी बस, सात की मौत और कई घायल

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले में एक बस के सीवान नदी पर पुल से नीचे गिर जाने से कम से कम सात यात्रियों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

A bus carrying passengers fell off the bridge over the Siwan river- India TV Hindi Image Source : ANI A bus carrying passengers fell off the bridge over the Siwan river

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले में शनिवार को करीब 50 यात्रियों को लेकर जा रही एक बस एक हादसे का शिकार हो गई। आज दोपहर में हुए हादसे में बस सीवान नदी पर पुल से नीचे गिर गई और इसमें कम से कम सात यात्रियों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक(SP) मनोज रतन चौथे ने बताया कि गिरिडीह से रांची जा रही यह बस टाटीझरिया थानाक्षेत्र में पुल का रेलिंग तोड़ते हुए सीवान नदी में गिर गई। 

बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य को हजारीबाग के सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। हम उन्हें बेहतर उपचार के लिए रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान भेजने की तैयारी कर रहे हैं।’’ 

घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया दुख 

अधिकारी ने कहा कि यदि बस नदी के मध्य पानी में गिरती, तो नुकसान अधिक हो सकता था। उन्होंने कहा, ‘‘अब भी कुछ यात्री बस के अंदर फंसे हैं और गैस कटर की मदद से निकास द्वार बनाकर हम उन्हें बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि टाटीझरिया में पुल से बस के गिरने से यात्रियों के हताहत होने से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी एवं तीन थाना प्रभारियों को बचाव अभियान की निगरानी करने के लिए दुर्घटना स्थल पर तैनात किया गया है। 

Latest India News