A
Hindi News भारत राष्ट्रीय JK News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटों में 7 दहशतगर्द मार गिराए

JK News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटों में 7 दहशतगर्द मार गिराए

JK News: अमरनाथ यात्रा के शुरू होने से पहले आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में 7 आतंकवादी मारे गए हैं। जिनमें से 4 कुपवाड़ा में, 2 कुलगाम में और 1 आतंकी पुलवामा में मारा गया है।

During a operation in J&K- India TV Hindi Image Source : INDIA TV FILE PHOTO During a operation in J&K

Highlights

  • इस साल अब तक 114 आतंकी मारे जा चुके हैं
  • पिछले 20 दिनों में 24 आतंकी मारे जा चुके हैं
  • अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले अलर्ट पर हैं सुरक्षा बल

JK News: जम्मू-कश्मीर में आतंक विरोधी अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया। इन चार आतंकवादियों में से दो आतंकी पाकिस्तान के नागरिक बताये जा रहे हैं। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किये हैं। 

वहीं सोमवार सुबह ही पुलवामा में एक और अभियान में पुलिस ने एक आतंकी को मार गिराया। यह अभियान पुलवामा के चटपुरा इलाके में चलाया गया था। सुरक्षाबल अभी भी यहां सर्च अभियान चला रहे हैं, उन्हें आशंका है कि अभी इस इलाके में और भी आतंकी हो सकते हैं। हालांकि मारे गए आतंकी को लेकर अभी बलों ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। 

इस साल अब तक 114 आतंकी मारे जा चुके हैं 

अमरनाथ यात्रा के शुरू होने से पहले आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में 7 आतंकवादी मारे गए हैं। जिनमें से 4 कुपवाड़ा में, 2 कुलगाम में और 1 आतंकी पुलवामा में मारा गया है। वहीं बात करें अगर पिछले 20 दिनों की तो इस दौरान सुरक्षा बालों ने 24 आतंकियों को ढेर किया। वहीं इस साल अभी तक सुरक्षाबलों ने 114 आतंकियों को मार गिराया, जिसमें से 32 विदेशी आतंकी थे। 

वहीं इससे पहले पुलवामा में एक सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आतंकियों ने सब इंस्पेक्टर के घर में घुसकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। सब इंस्पेक्टर फारूख अहमद मीर को आतंकियों ने निशाना बनाया, जो घर पर मौजूद थे। बताया गया है कि घर से उनका अपहरण कर पास के ही खेत में ले जाकर गोली मार दी गई। खबरों के अनुसार दो से तीन आतंकियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। जानकारी के मुताबिक सब इंस्पेक्टर फारूख अहमद मीर आईआरपी की 23वीं बटालियन से थे और फिलहाल सीटीसी लेथिपोरा में तैनात थे। 

 

 

 

Latest India News