A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: कैंचीधाम में अब ड्रेस कोड, मंदिर के अंदर फोटो खींचने की भी मनाही

उत्तराखंड: कैंचीधाम में अब ड्रेस कोड, मंदिर के अंदर फोटो खींचने की भी मनाही

उत्तराखंड के नैनीताल स्थित कैंचीधाम में अब ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। अमर्यादित वस्त्रों में आनेवाले श्रद्धालुओं को प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही फोटोग्राफी पर भी बैन लगा दिया गया है।

कैंचीधाम- India TV Hindi Image Source : फाइल कैंचीधाम

नैनीताल : नैनीताल स्थित कैंचीधाम में अब ड्रेस कोड लागू होगा और मंदिर के अंदर फोटो खींचने की भी मनाही होगी। अमर्यादित कपड़ों में आनेवाले लोगों को मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस संबंध में मंदिर समिति की ओर से कैंचीधाम के बाहर और आसपास बोर्ड लगाए गए हैं। इसमें साफ तौर पर लिखा है कि अमर्यादित वस्त्रों में आनेवालों को मंदिर में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी।

साइलेंट मोड पर रखना होगा मोबाइल

मंदिर के अंदर मोबाइल से फोटो और वीडियो बनाने की भी मनाही है। मंदिर में प्रवेश करने से पहले श्रद्धालुओं को अपने मोबाइल को साइलेंट मोड पर रखना होगा। फोटोग्राफी करते हुए पकड़े जानेपर कार्रवाई की जाएगी। 

मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आएं  श्रद्वालु 

मंदिर की ओर से श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वे मर्यादित वस्त्र पहनकर ही मंदिर में दर्शन के लिए आएं। हर साल हजारों की संख्या में श्रद्धालु बाबा नीम करोली महाराज के धाम में दर्शन के लिए पहुंचते हैं। कोरोना के समय में यहां मेला नहीं लग पाया था और काफी कम श्रद्धालु यहां आए थे। लेकिन कोरोना की पाबंदियां हटने के बाद से यहां श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ गई है।

Latest India News