A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले, 'टोल बूथ पर विधायकों के लिए हो अलग लेन', बाद में दी सफाई

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले, 'टोल बूथ पर विधायकों के लिए हो अलग लेन', बाद में दी सफाई

हाल ही में कांग्रेस विधायक नरेंद्र स्वामी ने टोल प्लाजा अधिकारियों पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने यह मांग की थी।

Karnataka, Karnataka Assembly Speaker, UT Khadar- India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है टोल बूथ

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष यूटी खादर इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। उनके चर्चा में बने होने के पीछे उनकी एक अनोखी मांग है। यूटी खादर ने मांग की है कि टोल प्लाजा पर विधायकों और पूर्व विधायकों के लिए एक अलग लेन होनी चाहिए। उनके इस बयान की जब आलोचना होना शुरू हुई तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह मांग एक विधायक द्वारा की गई थी और टोल प्लाजा पर इस तरह की एक अलग लेन संभव नहीं है।

कांग्रेस विधायक की शिकायत के बाद की थी मांग 

बता दें कि हाल ही में दो विधायकों द्वारा टोल प्लाजा पर उत्पीड़न का सामना करने की शिकायत के बाद खादर ने पीडब्ल्यूडी मंत्री सतीश जारकीहोली को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से बात करने के लिए कहा था। यह मामला तब शुरू हुआ जब कांग्रेस विधायक नरेंद्रस्वामी ने टोल प्लाजा अधिकारियों पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया।

विवाद होने के बाद दी सफाई 

स्पीकर ने इस मामले पर अपनी मांग तो रख दी लेकिन जब उनकी मांग पर विवाद खड़ा हो हुआ तो उन्होंने गुरुवार को अपनी मांग पर स्पष्टीकरण दिया और कहा कि अलग वीवीआईपी लेन व्यावहारिक नहीं है। यूटी खादर ने कहा कि, "प्रत्येक टोल पर एक अलग लेन पहले से ही मौजूद है, लेकिन मैसूर-बेंगलुरु टोल पर ऐसा नहीं था। अलग वीवीआईपी लेन का कोई सवाल ही नहीं है, यह व्यावहारिक नहीं है।" उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह सुझाव एक विधायक ने दिया था, उन्होंने नहीं।

ये भी पढ़ें - 

सीएम अशोक गहलोत पर एक और नई मुसीबत, इस मामले को लेकर कोर्ट ने कहा- 'हाजिर हो'

कांग्रेस का मिशन राजस्थान, विधानसभा चुनावों को लेकर हुई बड़ी बैठक, पायलट को लेकर भी हुआ फैसला

Latest India News