A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केजरीवाल के रास्ते पर कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया? 200 यूनिट तक फ्री बिजली का ऐलान, किरायेदारों को भी मिलेगा फायदा

केजरीवाल के रास्ते पर कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया? 200 यूनिट तक फ्री बिजली का ऐलान, किरायेदारों को भी मिलेगा फायदा

वहीं इससे पहले शनिवार को सरकार ने बेरोजगार छात्रों को बेरोजगारी भत्ता देनेका ऐलान किया था। इसमें स्नातक किए युवाओं को 3 हजार रुपए प्रतिमाह और डिप्लोमाधारियों को 1500 रुपए प्रतिमाह देने को कहा गया है।

सिद्धारमैया- India TV Hindi Image Source : FILE सिद्धारमैया

बेंगलुरु: कर्नाटक की नव नियुक्त सरकार ने राज्यवासियों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के सभी उपभोक्ताओं को 200 यूनिट तक की बिजली मुफ्त दी जाएगी। इसके साथ ही जो लोग किराये के घरों में रह रहे हैं, उन्हें भी 200 यूनिट तक की बिजली के लिए बिल नहीं भरना पड़ेगा। 

बेरोजगार छात्रों को बेरोजगारी भाते का ऐलान 

वहीं इससे पहले शनिवार 03 जून को कर्नाटक सरकार ने एक आदेश जारी किया, जिसमें स्नातक पास और डिप्लोमाधारियों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही गई है। सरकार के द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जो भी युवा साल 2023 में पास हुए हैं लेकिन 180 दिनों के भीतर उन्हें रोजगार नहीं मिला है, वे बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भत्ता अधिकतम 24 महीने या उस समय तक दिया जाएगा जब तक किआवेदक को रोजगार नहीं मिल जाता है। इसके तहत स्नातकों को 3000 हजार रुपए प्रतिमाह और डिप्लोमाधारकों को 1500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। 

इन छात्रों को नहीं मिलगा भत्ता 

सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि इस योजना के तहत चार तरह के छात्रों को लाभ नहीं मिलेगा। वह छात्र जिन्होंने स्वरोजगार के लिए राज्य और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से वित्तीय सहायता ली है। जिन्हें अपरेंटिस भत्ता मिल रहा है या जिन्होंने सरकारी या निजी क्षेत्र में रोजगार पाया है। इसके सतह ही जिन्होंने उच्च पाठ्यक्रमों के लिए एडमिशन लिया है।

Latest India News