A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Karnataka Honor Killing: विजय ने मुस्लिम लड़की से किया था प्यार, युवती के भाई ने उतारा मौत के घाट

Karnataka Honor Killing: विजय ने मुस्लिम लड़की से किया था प्यार, युवती के भाई ने उतारा मौत के घाट

कर्नाटक के कलबर्गी जिले में विजय कांबले नाम के एक युवक की सिर्फ इस वजह से बर्बरता से हत्या कर दी  गई, क्योंकि उसने एक मुस्लिम लड़की से प्यार किया था। पुलिस ने इस हत्या के मामले में युवती के भाई और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

<p>Vijay Kamble, killed by brother of Muslim girl in...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Vijay Kamble, killed by brother of Muslim girl in Karnataka's Kalaburagi

Highlights

  • कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई ऑनर किलिंग
  • मुस्लिम लड़की से प्यार की मिली सजा-ए-मौत
  • युवती के भाई और दोस्त ने पीट-पीट कर मारा

Karnataka Honor Killing: कर्नाटक के कलबर्गी जिले में विजय कांबले नाम के एक युवक की सिर्फ इस वजह से बर्बरता से हत्या कर दी  गई, क्योंकि उसने एक मुस्लिम लड़की से प्यार किया था। पुलिस ने इस हत्या के मामले में युवती के भाई और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। ये घटना कलबुर्गी जिले के वाडी इलाके की है। यहां बुधवार देर शाम को कुछ लोगों ने विजय कांबले की एक रेलवे ट्रैक के पास पीट-पीट कर हत्या कर दी।

भाई को मंजूर नहीं था रिश्ता

पुलिस ने जानकारी दी कि विजय की भीमा नगर ले आउट में रहने वाली एक मुस्लिम लड़की से दोस्ती थी और दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन ये रिश्ता लड़की के घर वालों को मंजूर नहीं था। लड़की के भाई ने इस बात को लेकर कुछ समय पहले भी विजय से झगड़ा किया था और उसे अपनी बहन से दूर रहने की चेतावनी भी दी थी। लेकिन इसके बाद भी विजय ने इस मुस्लिम लड़की से बातचीत जारी रखी जिससे नाराज होकर लड़की के भाई ने अपने दोस्त के साथ मिलकर विजय की बुधवार को पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस मामले के बाद अब इलाके में तनाव है। पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की है।

प्यार करने की सजा-ए-मौत

कुछ हफ्ते पहले हैदराबाद से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। हैदराबाद में भी एक हिंदू युवक को मुस्लिम लड़की से शादी करने की खौफनाक सजा मिली थी। अपनी पत्नी के साथ बाइक पर घर जा रहे मुस्लिम युवक को सरेआम लोहे की रॉड से पीट-पीट कर लोगों ने मार डाला था। ये पूरी खौफनाक वारदात कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि 25 वर्षीय कार विक्रेता को उसकी मुस्लिम पत्नी के भाई और रिश्तेदारों ने पीट-पीटकर मार डाला था। मृतक युवक का नाम बी नागराजू था और उसने सैयद अश्रीन सुल्ताना से तीन महीने पहले ही अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली थी।

Latest India News